Friday, September 20, 2024

अंबिकापुर में 24 को होगी पीएम मोदी की सभा, स्टेडियम में बनाया जा रहा हेलीपैड, निर्माण रोकने पूर्व डिप्टी सीएम टीएस ने कलेक्टर को लिखा पत्र, कलेक्टर ने कही ये बात

0 नगर के पीजी कॉलेज मैदान में होगी पीएम की चुनावी सभा, गांधी स्टेडियम में पीेएम मोदी का हेलीकॉप्टर उतारने की तैयारी, हेलीपैड निर्माण का शुरू हुआ विरोध

अंबिकापुर. अंबिकापुर के पीजी कॉलेज मैदान में 24 अप्रैल को पीएम मोदी की चुनावी सभा होगी। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। प्रशासन द्वारा पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर गांधी स्टेडियम में उतारने वहां हेलीपैड का निर्माण किया जा रहा है। हेलीपैड निर्माण को लेकर कुछ लोगों ने विरोध शुरू कर दिया है। लोगों की सूचना पर पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव ने कलेक्टर को पत्र लिखकर तत्काल इस पर रोक लगाने की मांग की है।

कलेक्टर को प्रेषित पत्र में टीएस सिंह देव ने लिखा है कि उन्हें खेल से जुड़े संगठनों खेल प्रेमियों व अन्य लोगों द्वारा यह सूचना दी गई है कि गांधी स्टेडियम में हेलीपैड का निर्माण किया जा रहा है। इसके लिए भारी मात्रा में सामग्री भी गिराई गई है। मैं आपको बताना चाहूंगा कि राजनीतिक रूप से पार्टी लाइन से बाहर आकर हमने भाजपा के दिवंगत नेता स्वर्गीय रवि शंकर त्रिपाठी की पहल पर यह संकल्प लिया था कि गांधी स्टेडियम का उपयोग केवल और केवल खेल गतिविधियों के लिए किया जाएगा। किसी भी धार्मिक राजनीतिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए इसका उपयोग नहीं किया जाएगा। इस पर सबकी सहमति बनी थी। तब से लेकर आज तक हम इस बात का ध्यान रख रहे है।

पीएम का शहर में स्वागत है लेकिन स्टेडियम में हेलीपैड निर्माण का पक्षधर नहीं

डियर स्टूडेंट अपना पत्र में लिखा है कि प्रधानमंत्री मोदी का शहर में स्वागत है लेकिन गांधी स्टेडियम में हेलीपैड निर्माण का पक्षधर नहीं हूं। इसपर मैं विरोध दर्ज कराता हूं। मेरा आपसे आग्रह है कि खेल गतिविधियों का एकमात्र केंद्र जहां पर सुबह शाम खिलाड़ियों से लेकर युवा और गणमान्य नागरिक स्वास्थ्य की दृष्टि से यहां वाकिंग करने आते हैं।

ऐसे मैदान को राजनीतिक कार्यक्रम की दृष्टि से बर्बाद न करें। उन्होंने लिखा है कि हेलीकॉप्टर का निर्माण कहीं भी कराया जा सकता है। पुलिस लाइन और पीजी कॉलेज मैदान में पहले से ही हेलीपैड बना हुआ है। अगर ज्यादा सुविधा न हो तो दरिमा हवाई पट्टी भी नजदीक है।

कलेक्टर बोले विशेष सुरक्षा की वजह से बना रहे वहां

इस मामले में कलेक्टर ने कहां कि विशेष और उच्च सुरक्षा के मद्देनजर स्टेडियम में हेलीपैड का निर्माण कराया जा रहा है। पीएम की सुरक्षा के साथ ही लोगों की सुविधा का भी प्रशासन को ध्यान रखना है। 25 अप्रैल को हम स्टेडियम को वैसी ही स्थिति में कर देंगे।

Related articles

spot_img