Friday, September 20, 2024

नीट की तैयारी कर रहीं छात्राएं बोलीं- बस में हमें छेड़ते हैं शिक्षक, मोबाइल पर भेजते हैं गंदे फोटो और मैसेज, मिली ये सजा

0 छात्राओं की शिकायत पर डीईओ ने आरोपी शिक्षक को कार्य से किया मुक्त, बस में छात्राओं की देखभाल के लिए बीआरपी शिक्षक की लगाई गई थी ड्यूटी

अंबिकापुर। सरगुजा जिला प्रशासन द्वारा नीट परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए अंबिकापुर के मल्टीपरपज स्कूल में निशुल्क कोचिंग की व्यवस्था की गई है। वहीं बाहरी छात्राओं के लिए आवासीय हॉस्टल की भी व्यवस्था की है। हॉस्टलों से छात्राएं बस से प्रतिदिन कोचिंग आना जाना करती हैं। उनकी देखभाल तथा ड्राइवर ने समय पर छात्राओं को कोचिंग छोड़ा या नहीं, इसकी मॉनिटरिंग के लिए बीआरपी समावेशी शिक्षा के एक शिक्षक की ड्यूटी लगाई थी। उक्त शिक्षक पर कोचिंग की 4 छात्राओं ने छेड़खानी तथा मोबाइल पर गंदे-गंदे मैसेज वह फोटो भेजने का आरोप लगाया है। छात्राओं की शिकायत पर डीईओ ने शिक्षक को कार्य मुक्त कर दिया है।

16 अप्रैल को डीईओ से की गई शिकायत में छात्राओं ने बताया कि बीआरपी शिक्षक अनिलेश तिवारी बस में आने जाने के दौरान उनसे छेड़खानी करते हैं। शुरू में उन्होंने किसी तरह उनका मोबाइल नंबर ले लिया।

फिर यह मैसेज करते थे कि डीपी अच्छी है, तबियत कैसी है। बाद में वे गंदे मैसेज और फोटो भेजने लगे। छात्राओं ने बताया कि उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस लाइन डायरेक्टर से भी की थी। दरअसल शिकायत करने वाली छात्राएं हॉस्टल में रहकर नीट की तैयारी में लगी हुई हैं।

डीईओ ने शिक्षक ने किया कार्यमुक्त

छात्राओं की शिकायत पर डीईओ अशोक सिन्हा ने शिक्षक को कार्य मुक्त करते हुए मैनपाट भेज दिया है। उससे जवाब भी मांगा गया है। आगे जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

डीईओ ने बताया कि बस ड्राइवर की देखरेख के लिए शिक्षक को रखा गया था। शिक्षक का काम था कि वह ये देखे कि हॉस्टल से छात्राओं को सही समय पर ड्राइवर कोचिंग ले जा रहा है या नहीं।

Related articles

spot_img