Friday, September 20, 2024

अवैध रूप से कोयला निकाल रहे थे 1 किशोर सहित 3 लोग, अचानक धसक गई खदान और 2 की हो गई मौत

0 उदयपुर क्षेत्र के सुखरी भंडार जंगल में हुआ हादसा, पानी पीने खदान सेबहर निकले युवक की बच गई जान

अंबिकापुर। उदयपुर क्षेत्र के केराझरिया जंगल में शुक्रवार की शाम अवैध कोल खदान से 2 किशोर समेत 3 लोग कोयले की खुदाई कर रहे थे। इसी दौरान एक युवक को प्यास लगी और वह बाहर निकल गया। इसी दौरान खदान की छत भरभराकर गिर गई। इससे मलबे में दबकर किशोर और युवक की मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने शवों को निकालने का काम शुरू किया। सूचना पर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची थी।

सरगुजा जिले के उदयपुर क्षेत्र के ग्राम सुखरी भंडार से लगे केराझरिया में अवैध कोल खदान संचालित है। इस खदान में बुधलाल मझवार, तिरंगा मझवार 17 वर्ष और लक्ष्मण मझवार शुक्रवार की शाम को कोयला निकालने गए थे।

तिरंगा और बुधलाल खदान के भीतर घुसकर खुदाई कर रहे थे जबकि लक्ष्मण बाहर खड़ा था। वह कुछ मिनट पहले ही पानी पीने खदान से बाहर निकला था। इसी बीच अचानक खदान की छत भरभराकर गिरने लगी और तिरंगा व बुधलाल मलबे में दब गए।

यह देख लक्ष्मण ने गांव की ओर दौड़ लगाई और ग्रामीणों को सूचना दी। फिर ग्रामीण भागकर वहां पहुंचे और किसी तरह दोनों को बाहर निकाला। इस दौरान दोनों की मौत हो चुकी थी। सूचना पर पुलिस और वन विभाग की टीम भी पहुंची। आज पीएम पश्चात शव परिजनों को सौंप दिया गया।

नहीं मानी वन विभाग की बात

बताया जा रहा है कि दो दिन पूर्व ही वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों को अवैध खदान से कोयला न निकालने की समझाइश दी थी। इसके बाद भी 3 ग्रामीण कोयला निकालने पहुंच गए थे।

Related articles

spot_img