Friday, September 20, 2024

एसीबी ने पटवारी को 3 हजार की घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार, जमीन की फौती चढ़ाने के बदले मांगी थी रिश्वत

0 पीड़ित युवक ने एसीबी से की थी मामले की शिकायत, माता-पिता की मृत्यु के बाद अपने नाम पर नामांतरण करानी थी जमीन, सूरजपुर स्टेट बैंक परिसर में दबोचा गया पटवारी

सूरजपुर. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सूरजपुर जिले में पदस्थ एक पटवारी को 3000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। जमीन की फौती चढ़ाने के नाम पर पटवारी ने 5000 रुपए रिश्वत की डिमांड की थी। 2000 रुपए वह पहले ही ले चुका था, बाकी बचे 3 हजार रुपए लेने वह सूरजपुर स्टेट बैंक परिसर में पहुंचा था। इस दौरान वहां पहले से मौजूद एसीबी की टीम ने उसे पकड़ लिया।

सूरजपुर जिले के तेलाईमुड़ा हल्का नंबर 2 का पटवारी रामगोपाल साहू जमीन की फौती चढ़ाने के बदले रामानुजनगर के गोविंदपुर निवासी सुनील कुमार सिंह से 5000 रुपए की मांग कर रहा था। सुनील उसे यह रुपए देना नही चाह रहा था। जबकि पटवारी बिना रिश्वत लिए काम करने को तैयार नहीं था।

कुछ दिन पूर्व सुनील ने उसे 2 हजार रुपए दे दिए, शेष रकम को बाद में देने की बात कही। इसी बीच उसने मामले की शिकायत एसीबी अंबिकापुर की टीम से की। एसीबी की टीम ने मामले का सत्यापन करने के बाद पटवारी को पकड़ने की योजना बनाई।

रिश्वत लेते रंगे हाथों पगड़ा गया पटवारी

एसीबी के बनाए प्लान के अनुसार सुनील ने 4 मार्च को पटवारी को रुपए देने सूरजपुर स्थित स्टेट बैंक परिसर में बुलाया। रिश्वतखोर पटवारी वहां पहुंचा, फिर सुनील ने जैसे ही उसे 3 हजार रुपए दिए, पहले से वहां मौजूद एसीबी की टीम ने उसे धरदबोचा। टीम ने आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्रवाई की है।

Related articles

spot_img