Friday, September 20, 2024

घर में अकेली रही नाबालिग भतीजी से चाचा ने की हैवानियत, किशोरी ने खा लिया जहर

0 शादी करने के लिए रिश्ते में लगने वाला चाचा नाबालिग भतीजी पर बना रहा था दबाव, किशोरी ने कहा कि उसे अभी पढ़ाई पूरी करनी है, तीसरे दिन घर पहुंचे चाचा ने दिखाई हैवानियत

बलरामपुर. सामरीपाठ क्षेत्र अंतर्गत एक किशोरी ने अपने रिश्ते में लगने वाले चाचा की प्रताडऩा व हैवानियत से क्षुब्ध होकर जहर का सेवन कर लिया। गंभीर हालत में युवती का इलाज कुसमी अस्पताल में जारी है। दरअसल चाचा किशोरी पर शादी करने का दबाव डाल रहा था तो उसने यह कहते हुए मना कर दिया कि वह अभी पढ़ाई कर रही है। दो दिन बाद ही खेत में काम करने की बात पर चाचा ने घर में अकेली रही भतीजी की डंडे से बेदम पिटाई कर दी। इसके बाद किशोरी ने यह घातक कदम उठा लिया।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के सामरी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कटई पतरा निवासी एक किशोरी अपनी मां के साथ रहती है। उसके पिता की कुछ समय पहले मृत्यु हो चुकी है।

31 मार्च को उसके रिश्ते में लगने वाले चाचा सुखन ने उस पर शादी करने का दबाव बनाया और कहा कि शंकरगढ़ पोड़ी खुर्द के एक लडक़े से उसे शादी करनी होगी। चाचा की ये बात सुनकर किशोरी ने शादी करने से इनकार कर दिया और कहा कि मुझे अपनी पढ़ाई पूरी करनी है। लेकिन उसके चाचा ने एक न सुनी। यह मामला उस दिन खत्म हो गया।

डंडे से की पिटाई तो खा लिया जहर

इधर 2 अप्रैल की सुबह किशोरी की मां खेत में काम करने गई थी। इसी बीच उसका चाचा घर आया और किशोरी को भी खेत में काम करने जाने के लिए कहने लगा। जब उसने कहा कि उसकी आज तबियत ठीक नहीं है, वह नहीं जा पाएगी।

यह बात सुनकर चाचा नाराज हो गया और उसने किशोरी की डंडे से बेदम पिटाई कर दी। तो यह सुनकर चाचा भडक़ गया और डंडे से उसकी पिटाई कर दी। इस घटना के कुछ देर बाद किशोरी ने जहर सेवन कर लिया, इससे उसकी तबियत बिगडऩे लगी तो परिजन ने उसे कुसमी अस्पताल में भर्ती कराया।

उसकी गंभीर हालत को देखकर डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर रेफर कर दिया है, लेकिन परिजन उसका कुसमी अस्पताल में ही उपचार करा रहे हैं।

Related articles

spot_img