Friday, September 20, 2024

महतारी वंदन योजना: बस, कुछ ही घंटों का इंतजार शेष, खाते में आएगी 1000 रुपए की दूसरी किश्त

0 महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने महतारी वंदन योजना को लेकर दी ये जानकारी, सीएम ने 1 अप्रैल को खाते में राशि आने की कही थी बात

रायपुर. विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने शादीशुदा महिलाओं को महतारी वंदन योजना के तहत प्रतिमाह 1000 रुपए देने का वादा किया था। प्रदेश मे सरकार बनते ही भाजपा ने अपने इस वादे को निभाया और मार्च माह की 10 तारीख को योजना के तहत पहली किश्त के रूप में 1000 रुपए डीबीटी के माध्यम से खाते में डाल दिए थे। दूसरी किश्त का इंतजार महिलाओं को अभी भी है।

सीएम विष्णु देव साय ने 4-5 दिन पूर्व 1 अप्रैल को महतारी वंदन योजना की दूसरी किश्त महिलाओं के खाते में आने की जानकारी दी थी, लेकिन तकनीकी कारणों से ऐसा नहीं हो पाया।

अब दूसरी किश्त के 1000 रुपए 3 अप्रैल को खाते में आएंगे। इस संबंध में जानकारी देते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा कि जहां-जहां दिक्कत है, उसे दिखाकर महिलाओं के खाते में तत्काल राशि डाली जाएगी।

महिलाएं न लें टेंशन, यह मोदी की गारंटी

मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा कि महिलाओं को टेंशन लेने की आवश्यकता नहीं है, यह पीएम मोदी की गारंटी है। जिनका नाम पात्र की सूची में होगा, उन्हें उनके खाते में हर माह 1000 रुपए दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि तकनीकी वजह से कोई दिक्कत भले ही हो सकती है लेकिन पैसे निरंतर मिलते रहेंगे।

Related articles

spot_img