Friday, September 20, 2024

शिक्षिका से युवक बोला- मैडम, मैं उधर ही जा रहा हूं, आपको भी छोड़ दूंगा, फिर बाइक पर लिफ्ट देकर सुनसान जंगल में किया घटिया काम

0 आरोपी के चंगुल से खुद को छुड़ाकर भागी महिला किसी तरह पहुंची पास के गांव, आपबीती सुनाई तो ले गए थाना, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

सूरजपुर। होली की अगली सुबह एक शिक्षिका को बाइक सवार ने अंबिकापुर बस स्टैंड से लिफ्ट दिया और जंगल में ले जाकर उससे रुपए ट्रांसफर कराकर गंदी नीयत से छेड़खानी की। महिला किसी तरह उसके चंगुल से बचकर भागी और ग्रामीणों की मदद से प्रतापपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक को 28 मार्च को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस मामले में थाना प्रभारी ने कहा कि किसी भी अंजान व्यक्ति से लिफ्ट लेने से बचें।

जशपुर जिला निवासी एक शिक्षिका की पदस्थापना बलरामपुर जिले में हुई थी। 26 मार्च को महिला अंबिकापुर बस स्टैंड पहुंची और बलरामपुर स्थित अपने पदस्थापना स्थल तक जाने बस खोज रही थी। इसी दौरान एक युवक वहां पहुंचा और बोला कि मैं भी उधर ही जा रहा हूं, मेरा गांव भी उसी आसपास है।

युवक की बातों में आकर शिक्षिका ने उसके बाइक पर लिफ्ट ले लिया और उसके साथ बैठकर चली गई। अंबिकापुर प्रतापपुर मार्ग पर ग्राम धरमपुर के आगे बाइक सवार ने महिला से कहा कि उसकी किराने की दुकान है, उसे मजदूरों को पेमेंट करना है उसका फोन पे पर नहीं चल रहा है तो वह 5 हजार रुपए ट्रांसफर कर दे।

महिला ने फिर उसकी बातों में आकर फोन पे के माध्यम से रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद युवक उसे मेन रोड से न ले जाकर बाइक को जंगल की ओर मोड़ दिया। इस पर शिक्षिका ने कहा कि यह रास्ता गलत है, लेकिन युवक ने उसे भरोसा दिलाया कि यह शॉर्टकट रास्ता है, फिर जंगल में उसने गाड़ी रोक दी और शिक्षिका से छेड़छाड़ करने लगा।

शिक्षिका ने इसका विरोध किया तो उससे मारपीट की और 10 हजार रुपए फिर फोन पे के माध्यम से ट्रांसफर कर लिए। महिला किसी तरह उसके चंगुल से बचकर भागी और पास के गांव में पहुंची।

यहां उसने अपनी आपबीती बताई तो गांव वाले उसे प्रतापपुर थाना लेकर पहुंचे। यहां महिला ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।

आरोपी को भेजा गया जेल

प्रतापपुर पुलिस धारा 384, 392, 354 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी की खोजबीन में जुटी थी। इसी दौरान बैंक से प्राप्त जानकारी व तकनीकी संसाधनों का प्रयोग करते हुए पुलिस ने संदेही शिवशंकर उर्फ भोला पिता धनेश्वर गोस्वामी उम्र 44 वर्ष निवासी रामपुर प्रतापपुर को घेराबंदी कर पकड़ा।

पूछताछ में उसने वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। इस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की निशानदेही पर महिला से ट्रांसफर कराई रकम में से आहरित 10 हजार रुपए, लूट का मोबाइल व घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद किया गया। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

Related articles

spot_img