Friday, September 20, 2024

कैबिनेट मंत्री नेताम के होली मिलन समारोह में भांग पीकर और भजिया खाकर 200 से ज्यादा लोग बीमार

0 कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने अपने गृहग्राम सनावल में आयोजित किया था होली मिलन समारोह, 75 से भी अधिक गांवों के ग्रामीण हुए थे शामिल

बलरामपुर। कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने अपने गृहग्राम में रविवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया था। इसमें क्षेत्र के 50 से भी अधिक गांवों के लोग शामिल हुए थे। समारोह में भांग की ठंडई और भजिया की व्यवस्था भी की गई थी। इस दौरान लोगों ने जमकर भांग का सेवन किया। भांग और भजिया खाकर करीब 200 लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए। उल्टी-दस्त की शिकायत पर पीड़ितों को विभिन्न अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि प्रदेश के कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने अपने गृहग्राम में होली के एक दिन पूर्व होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया था।

इसमें शामिल होने सनावल, डिंडो, रामचंद्रपुर, बरवाही समेत क्षेत्र के 50 गांवों के सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे थे। समारोह में सभी ने जमकर भांग का सेवन किया तथा भजिया-भी खाए। घर पहुंचने के बाद इनमें से कई लोगों की तबियत बिगडऩे लगी।

होली के दिन सोमवार को कुछ लोग उल्टी-दस्त की शिकायत पर अस्पताल पहुंचे। होली के दूसरे दिन यह आंकड़ा बढ़ता गया और बुधवार तक करीब 200 लोग बीमार पड़ गए। सभी को उल्टी-दस्त की शिकायत है।

अस्पताल के फर्श पर पीड़ितों का इलाज

फूड प्वाइजनिंग के शिकार लोगों की संख्या को देखते हुए कि क्षेत्र के विभिन्न अस्पतालों में उन्हें भर्ती किया गया। अस्पताल में बेड कम पडऩे पर कई पीडि़तों का जमीन में लिटाकर इलाज किया जा रहा है। इस संबंध में सीएमएचओ बसंत सिंह ने बताया कि कई लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है, जबकि अन्य गांवों में सर्वे करा रहे हैं।

Related articles

spot_img