Friday, September 20, 2024

मेरठ में मिली नाबालिग लड़की, भगाकर ले गए युवक ने किया था बलात्कार, लोग मान चुके थे कि मर चुकी है

० घरवालों ने अपहरण की दर्ज कराई थी रिपोर्ट, दूसरे दिन ही नदी में एक अज्ञात बालिका का शव मिलने के बाद लोग समझ रहे थे उसी का शव

एमसीबी. 6 माह पहले एमसीबी जिले के एक गांव से गायब हुई नाबालिग को उसके गांववाले मरा हुआ मान रहे थे। पुलिस ने जब खोजबीन की तो वही लड़की उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक युवक के साथ मिली। युवक उसे भगाकर ले गया था तथा उससे कई बार बलात्कार कर चुका था। पुलिस ने युवक के कब्जे से नाबालिग को बरामद किया। वहीं पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया है। दरअसल बेटी के अपहरण की रिपोर्ट घरवालों ने लिखवाई थी, लेकिन अगले ही दिन गांव की नदी में एक बालिका का शव मिलने के बाद उसे अपनी बेटी का शव मानकर उसे मरा हुआ मान लिया था।

23 सितंबर 2023 को पीडि़ता के परिवार ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने बताया था कि उनकी नाबालिग बेटी को कोई अज्ञात व्यक्ति अपहरण कर ले गया है।

इस मामले में पुलिस ने धारा 363 के तहत अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया। इसी बीच अगले ही दिन 24 सितंबर को गांव से लगे नदी में एक अज्ञात बालिका का शव मिला था।

इससे ग्रामीणों ने अनुमान लगाया था कि यह अपहृत बालिका का शव है। हालांकि टीम गठित जांच चल रही थी। इसी बीच मुखबिर के माध्यम से पता चला कि अपहृत बालिका मेरठ में मिल सकती है। उसे कोई अनिल नाम का लडक़ा भगा कर ले गया है।

मेरठ से बरामद हुई नाबालिग

मुखबिर की सूचना पर पुलिस की टीम को मेरठ भेजा गया। टीम ने मेरठ में पहुंचकर अपहृत बालिका को युवक अनिल के कब्जे से बरामद किया। इसके बाद पुलिस दोनों को साथ लेकर थाने पहुंची और नाबालिग को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने मामले में धारा 366, 376(2) व पॉक्सो एक्ट की धारा 4-6 तहत गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

Related articles

spot_img