Friday, September 20, 2024

कुलसचिव का हुआ ट्रांसफर तो छुट्टी के दिन पहुंच गए विश्वविद्यालय, फाइलों से छेड़छाड़ का लगा आरोप

0 भाजपा नेता की शिकायत के बाद कुलसचिव का किया गया था ट्रांसफर, कुलसचिव के विश्वविद्यालय पहुंचने के बाद बनी रही गहमा-गहमी

अंबिकापुर. संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय सरगुजा एक बार फिर सुर्खियों में है। राज्य शासन द्वारा विश्वविद्यालय के कुलसचिव विनोद एक्का का स्थानांतरण रायपुर कर दिया गया है। इसके बाद भी वे रविवार को छुट्टी के दिन वे विश्वविद्यालय पहुंचे। इस दौरान उनपर फाइलों के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा। इस संबंध में कुलपति अशोक सिंह का कहना है कि छुट्टी के दिन आने का कोई मतलब नहीं है। वहीं कुलसचिव का कहना है कि वे पद्भार देने आए थे। इसे लेकर विश्वविद्यालय में गहमा-गहमी की स्थिति बनी रही।

गौरतलब है कि राज्य शासन द्वारा संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय के कुल सचिव विनोद एक्का स्थानांतरण 15 मार्च को आयुक्त उच्च शिक्षा संचालनालय रायपुर कर दिया गया है।

इनकी जगह सहायक प्राध्यापक सामाज शास्त्र शासकीय नवीन महाविद्यालय जनकपुर मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी डॉ. शारदा प्रसाद त्रिपाठी को प्रभारी कुलसचिव प्रतिनियुक्ति दी गई है।

स्थानांतरण के बाद भी रविवार को अवकाश के दिन कुलसचिव विश्वविद्यालय पहुंचे और अपने कक्ष में फाइलों को खंगाला। कुछ कर्मचारियों ने इसकी जानकारी कुलपति को दी तो वे भी विश्वविद्यालय पहुंच गए। इस दौरान वहां गहमागहमी की स्थिति बनी रही।

कार्यमुक्त के संबंध में मांगा है मार्गदर्शन
कुलसचिव विनोद एक्का ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखकर मार्गदर्शन मांगा है कि उनका स्थानांतरण राज्य शासन द्वारा संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय से आयुक्त उच्च शिक्षा संचालनालय भवन रायपुर कर दिया गया है।

यह आदेश 15 मार्च को जारी किया गया है। मुझे व्हाट्सएप के माध्यम से 16 मार्च की शाम करीब 4 बजे मिला है। इस दौरान आचार संहिता लागू हो गई थी। वर्तमान में विश्वविद्यालय की परीक्षा चल रही है।

फाइलों की कर रहा था लिस्टिंग
कुलसचिव विनोद एक्का ने बताया कि मुझे स्थानांतरण की जानकारी 16 मार्च की शाम करीब 4 बजे मिली है। रात 10 बजे के प्रोफेसर आनंद प्रसाद से कहा कि कुलपति सर से पूछ लीजिए की मेरा स्थानंतरण हो गया है।

आचार संहिता भी लग गया है, क्या करना है। इसपर उन्होंने बताया कि रविवार को नए कुलसचिव पदभार ग्रहण करने आ रहे हैं। यह बात सुनकर ही वे कार्यभार देने विश्वविद्यालय पहुंचा थे। वे फाइलों की लिस्ट तैयार कर रहे थे। मेरे पास छिपाने जैसी कोई फाइल ही नहीं है।

फाइलों से छेड़छाड़ की मिली थी जानकारी
कुल सचिव विनोद एक्का का स्थानांतरण हो गया है। मुझे जानकारी मिली कि रविवार को अवकाश के दिन कुल सचिव विश्वविद्यालय पहुंचे हैं और फाइलों के साथ छेड़छाड़ किया जा रहा है। सूचना पर विश्वविद्यालय पहुंचा। छुट्टी के दिन आने का कोई मतलब नहीं है।
अशोक सिंह, कुलपति, संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय, सरगुजा

Related articles

spot_img