Tuesday, September 24, 2024

religious conversion : छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण को लेकर फिर बवाल, ईसाई समुदाय के लोगों को गांव में दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, शव दफनाने को लेकर हुआ जमकर विवाद

religious conversion ईसाई धर्म मानने वाले लोगों के मुताबिक ग्रामीणों ने (आदिवासी समाज) कुल 28 लोगों को लाठी-डंडों से पीटा है।

जगदलपुर. बस्तर में धर्मांतरण (religious conversion) को लेकर को लेकर बड़ा बवाल हो गया है। ईसाई समाज के लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया है। यहां एक शव को दफनाने के दौरान ईसाई समुदाय और आदिवासियों के बीच लाठी-डंडे चल गए।

यह पूरा मामला दंतेवाड़ा-बीजापुर जिले की सरहद पर स्थित कौशलनार की है। religious conversion ईसाई धर्म मानने वाले लोगों के मुताबिक ग्रामीणों ने (आदिवासी समाज) कुल 28 लोगों को लाठी-डंडों से पीटा है। समाज में एक शख्स की मौत के बाद लोग (आदिवासी समाज) गांव में शव दफनाने नहीं दे रहे थे।

यह भी पढ़ें : Sandeep murder case: गांधी जयंती के दिन मृतक संदीप की पत्नी थाने के सामने करेगी आत्मदाह! मुख्य आरोपी अभिषेक पांडेय की गिरफ्तारी नहीं होने से है आहत

religious conversion पुलिस कार्रवाई की मांग की

23 अगस्त की इस घटना के विरोध में ईसाई समाज के सदस्य सोमवार को सड़क पर उतर आए। उनके मुताबिक पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर केवल धक्का-मुक्की का केस दर्ज किया है। religious conversion ईसाई समाज के लोग हाथों में तख्तियां लेकर आरोपियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इधरछत्तीसगढ़ सर्व आदिवासी समाज के कार्यकारी अध्यक्ष राजा राम तोड़ेम का कहना है कि जिन्होंने धर्मांतरण किया है वे मूल धर्म में लौट आओ, नहीं तो गांवों में ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें : Murder in CG: अंबिकापुर के युवक की रायपुर में चाकू से गोदकर हत्या, अधिकारी से कहा था, साहब, मेरे बेटे का जन्मदिन है, सुबह जल्दी चलेंगे

पुलिस को सौंपा ज्ञापन

इस मामले की जांच कर पिटाई करने वालों पर कार्रवाई करने की मांग की है। religious conversion समाज के सदस्यों ने सोमवार को इस मामले को लेकर दंतेवाड़ा के कतियाररास बाजार स्थल में धरना प्रदर्शन कर पुलिस को ज्ञापन सौंपा। एसडीओपी उन्नति ठाकुर ने कहा कि कौशलनार की घटना की जानकारी मिली है। इसकी जांच की जाएगी, जिसके बाद आगे की कार्रवाई करेंगे।

Related articles

spot_img