Saturday, September 21, 2024

High profile fraud: महंगी गाड़ी में आया ठग, बोला- रुपए डबल कर दूंगा, लाइफ स्टाइल देख शहर के युवा व्यवसायी ने दे दिए 30 लाख, अब पछता रहा

High profile fraud:शहर के हार्डवेयर व्यवसायी के न तो रुपए डबल हुए और न ही लगाए गए रुपए ही मिल रहे, आईजी से की शिकायत तो जांच के बाद 3 लोगोंं के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

अंबिकापुर। High profile fraud: महंगी गाड़ी, गले में सोने की चेन, हाथों में अंगूठी तथा लाइफ स्टाइल ऐसी कि कोई भी देखकर प्रभावित हो जाए। ऐसा ही कुछ शहर के एक युवा व्यवसायी के साथ हुआ। 2 महीने पूर्व ही एक ठग (High profile fraud) उसके पास महंगी गाड़ी में आया और कहा कि यदि उसके कहे अनुसार वह रुपए इन्वेस्ट करेगा तो कुछ ही दिन में वह डबल कर देगा।

उसकी लाइफ स्टाइल (High profile fraud) देखकर युवा व्यवसायी भरोसा कर बैठा और 30 लाख रुपए इन्वेस्ट कर दिए। अब न तो उसे लाभ को कोई हिस्सा मिल रहा और न हीं अपने रुपए ही मिले। ऐसे में उसने मामले की शिकायत आईजी से की। जांच के बाद आईजी के निर्देश पर सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

दरअसल शहर के ग्रीन पार्क कॉलोनी निवासी अंकुर गर्ग का लक्ष्मी ट्रेडिंग नाम के फर्म से हार्डवेयर का थोक व्यवसाय करता है। वह ढाई महीने पूर्व 30 लाख रुपए की ठगी का शिकार हो चुका है।

High profile fraud
Accused Ashfaq Ullah

अंकुर गर्ग ने कोतवाली में दर्ज कराई गई रिपोर्ट (Chhattisgarh big fraud) में बताया है कि सूरजपुर जिले के शिवप्रसादनगर निवासी शाहरूख नाम का युवक अक्टूबर 2023 में उसकी दुकान में आया था। उसने कहा कि वह उसके साथ हार्डवेयर का कारोबार करना चाहता है, क्योंकि उसने भी बसदेई में दुकान खोल रखी है। इसके बाद से वह दुकान से सामान ले जाने लगा।

Also Read: Female prisoner arrested: अस्पताल से नवजात बच्चे को लेकर भागी प्रसूता महिला बंदी 9 दिन बाद गिरफ्तार, छिपी हुई थी झारखंड में

3 महीने पूर्व रुपए डबल कराने का दिया लालच

अंकुर ने पुलिस को बताया कि इसी साल जून महीने में शाहरुख उसकी दुकान में आया और कहा कि उसकी पत्नी का भाई का नाम अशफाक उल्लाह (High profile fraud) है। वह लोगों का पैसा इन्वेस्ट कराता है और डबल रकम वापस कर देता है। यह बात सुनकर अंकुर ने भी उससे मिलने की इच्छा जताई।

High profile fraud
Ashfaq car

महंगी कार से अंबिकापुर आया था अशफाक उल्लाह

अंकुर के अनुसार सूरजपुर निवासी अशफाक उल्लाह (High profile fraud) 2 जुलाई को उसकी दुकान पर महंगी कार से आया था। उसने कहा कि वह रुपए डबल करवा देगा। महंगी कार व उसकी लाइफ स्टाइल देखकर वह उसके झांसे में आ गया और कहा कि वह भी रुपए लगाएगा।

फिर 7 जुलाई को उसने अशफाक (Fraud man Ashfaq Ullah) द्वारा बताए गए खाता नंबर में 15-15 लाख रुपए 2 बार यानी कुल 30 लाख रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिया था। इस दौरान अशफाक ने उससे कहा था कि एक माह बाद वह लाभांश का पैसा उसे देगा।

High profile fraud
Accused Ashfaq Ullah

High profile fraud: फिर करने लगा टाल मटोल

लाभांश के पैसे के चक्कर में जब अंकुर ने एक महीने बाद उसके पास फोन किया तो उसने कहा कि कुछ दिन बाद वह दे देगा। यही नहीं, अशफाक उल्लाह ने (Fraud case) उसे कहा कि अच्छा समय है 50 लाख रुपए और इन्वेस्ट कर दो। लाभांश ज्यादा मिल जाएगा।

इस पर अंकुर ने कहा कि पहले 30 लाख का लाभांश दे दो, उसके बाद ही और रकम इन्वेस्ट कर पाऊंगा। फिर जब भी वह फोन करता वह हर बार टालमटोल करने लगा। इसके बाद उसे अहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो चुका है।

Also Read: Kawardha Breaking: कवर्धा लोहारीडीह हत्याकांड, रायपुर से दंतेवाड़ा तक बंद का ऐसा रहा असर, डिप्टी CM का जलाया पुतला, 23 पुलिसकर्मी लाइन अटैच, साहू समाज बोला IPS पल्लव को सस्पेंड करो

अशफाक, उसके पिता समेत 3 पर अपराध दर्ज

30 लाख रुपए गंवा चुके अंकुर ने मामले (High profile fraud) की शिकायत आईजी अंकित गर्ग से की। आईजी ने जांच कराई तो मामला सही निकला। इसके बाद उन्होंने सूरजपुर कोतवाली पुलिस को मामले में रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए।

इधर सूरजपुर पुलिस ने ठग अशफाकउल्लाह, उसके पिता व उसके जीजा शाहरुख के खिलाफ अपराध दर्ज किया। वहीं सूरजपुर पुलिस ने जीरो में मामला कायम कर डायरी अंबिकापुर कोतवाली पुलिस को भेज दी है। अब मामले की जांच कोतवाली पुलिस कर रही है।

Related articles

spot_img