Saturday, September 21, 2024

Kawardha Breaking: कवर्धा लोहारीडीह हत्याकांड, रायपुर से दंतेवाड़ा तक बंद का ऐसा रहा असर, डिप्टी CM का जलाया पुतला, 23 पुलिसकर्मी लाइन अटैच, साहू समाज बोला IPS पल्लव को सस्पेंड करो

Kawardha breaking पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने भी युवक की मौत का कारण पुलिस की पिटाई को बताया था। जिसके बाद गृह मंत्री विजय शर्मा ने भी इस बात को स्वीकार किया।

कवर्धा. Kawardha breaking कवर्धा में हुई आगजनी की घटना के बाद छत्तीसगढ़ में आज कांग्रेस ने बंद करवाया है। कांग्रेस के इस बंद का मिला-जुला असर प्रदेशभर में देखने को मिला है। राजधानी रायपुर से लेकर दंतेवाड़ा तक बंद का बहुत ज़्यादा असर नहीं है। कवर्धा के लोहारीडीह आगजनी घटना के बाद पुलिस हिरासत में प्रशांत साहू की मौत मामले में कांग्रेस ने प्रदेश बंद बुलाया है। कांग्रेस का आरोप है प्रदेश में क़ानून व्यवस्था चरमरा गई है। आए दिन अपराधिक घटनाएं हो रही हैं।कांग्रेस के बंद को चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स ने समर्थन नहीं दिया है।

पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने क्या कहा?

Kawardha breaking कांग्रेस के बंद को लेकर पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा, सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है। अपराध बढ़ रहे हैं। कोई सुरक्षित नहीं है। जनहित में बंद को सभी का समर्थन मिल रहा है। रायपुर मेयर एजाज़ ढेबर का आरोप है कि क़ानून व्यवस्था लचर हो गई है। उप मुख्यमंत्री से उनका क्षेत्र कवर्धा ही संभल नहीं रहा है, उन्हें  इस्तीफ़ा दे देना चाहिए। मुख्यमंत्री से नैतिकता के आधार पर उप मुख्यमंत्री से इस्तीफ़ा ले लेना चाहिए।

कवर्धा breaking डिप्टी सीएम का जलाया पुतला 

कवर्धा में भी इस बंद का व्यापक असर देखने को  मिला।साहू समाज के युवाओं ने गृह मंत्री विजय शर्मा का पुतला दहन किया। साहू समाज के युवा व पुलिस के बीच झूमाझटकी भी हुई। लोहारिडीह आगजनी घटना के बाद साहू समाज के लोगों में आक्रोश है.कल ही समाजिक बैठक कर आठ सूत्रीय मांगो को लेकर राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया थ। इधर धमतरी जिले के कांग्रेस नेताओं ने सुबह  से ही धमतरी बंद कराने सड़कों पर निकले। धमतरी में बस सेवा,पेट्रोल पंप, स्कूल, सब्जी मंडी, मेडिकल स्टोर खुले हुए हैं।

Kawardha breaking  कवर्धा के लोहारीडीह हत्याकांड के बाद राज्य सरकार ने कवर्धा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव और कलेक्टर जन्मेजय महोबे को पद से हटा दिया है। वहीं रेंगाखार थाने के निरीक्षक समेत 23 पुलिस कर्मियों को लाइन अटैच कर दिया है। इधर राजनांदगांव रेंज आईजी ने शुक्रवार को घटनास्थल का दौरा किया। ASI कुमार मंगलम और महिला आरक्षक अंकित गुप्ता को सस्पेंड कर दिया है।

यह भी पढ़ें : Big breaking: गोमती साय बनीं सरगुजा विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष, जानिए निगम मंडलों में और किनकी हुईं नियुक्तियां

Kawardha breaking अब किसको मिली कवर्धा की कमान

पुलिस कर्मियों के लाइन अटैच वाले आदेश में लिखा गया है कि ग्रामीणों ने अवैधानिक तरीके से गिरफ्तारी और विवेचना में लापरवाही का आरोप लगाया है। यह आरोप अत्यंत गंभीर प्रकृति का है। सरकार ने नए कलेक्टर के रूप में कवर्धा में गोपाल वर्मा को जिम्मेदारी दी है। SP के रूप में राजेश कुमार अग्रवाल को जिम्मेदारी सौंपी है।

पुलिस कस्टडी में मौत हो गई

लोहारीडीह हिंसा के बाद गिरफ्तार किए गए एक युवक प्रशांत साहू की बुधवार को पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी। परिजनों ने आरोप लगाया कि बेटे की मौत पुलिस के मारपीट से हुई है। Kawardha breaking वहीं पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने भी युवक की मौत का कारण पुलिस की पिटाई को बताया था। जिसके बाद गृह मंत्री विजय शर्मा ने भी इस बात को स्वीकार किया।

यह भी पढ़ें  CAF jawan firing case: 2 जवानों की हत्या का मामला, आरोपी CAF जवान बोला- मुझे अक्सर चिढ़ाते थे, इस वजह से मारी गोली, तीसरा रायपुर रेफर

अभिषेक पल्लव को सस्पेंड करने की मांग

लोहारिडीह हिंसा में पुलिस कस्टडी में आरोपी प्रशांत साहू की मौत के बाद साहू समाज के लोगों ने IPS डॉ. अभिषेक पल्लव को सस्पेंड करने की मांग की है। Kawardha breaking  मुआवजे के रूप में एक करोड रुपए की मांग राज्य सरकार से की है। साहू समाज के 1000 से ज्यादा पदाधिकारी और सदस्यों ने मीटिंग के बाद राज्य सरकार को खत लिखकर अपने मांगों की Kawardha breaking  जानकारी देने की बात कही है। साथ ही उन्होंने मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

Related articles

spot_img