Friday, September 20, 2024

Tirupati temple: तिरुपति मंदिर में बन रहे लड्डू में हो रहा था गोमांस की चर्बी और मछली के तेल का इस्तेमाल, लैब रिपोर्ट में खुलासा

Tirupati temple पवित्र मिठाई, बनाने में घटिया सामग्री और पशु वसा का इस्तेमाल किया गया था। हालांकि, पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने इस दावे को खारिज कर दिया है।

पूरी। चौकाने वाले खुलासे में, प्रयोगशाला परीक्षण रिपोर्ट से पता चला है कि तिरुपति के प्रसिद्ध श्री वेंकटेश्वर मंदिर में प्रसाद के रूप में वितरित किए जाने वाले लड्डू बनाने के लिए गोमांस की चर्बी, मछली का तेल और ताड़ के तेल का इस्तेमाल किया जा रहा था। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को Tirupati temple आरोप लगाया कि पिछली वाईएसआरसीपी सरकार के दौरान प्रसिद्ध तिरुपति लड्डू, एक पवित्र मिठाई, बनाने में घटिया सामग्री और पशु वसा का इस्तेमाल किया गया था। हालांकि, पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने इस दावे को खारिज कर दिया है।

यह भी पढ़ें : Rape case cg : वीडियो वायरल करने की धमकी देकर किया बलात्कार, गाजीपुर भागने से पहले आरोपी गिरफ्तार

Tirupati temple रिपोर्ट में क्या हुआ खुलासा?

रिपोर्ट में यह खुलासा किया गया है कि पिछली वाईएसआरसीपी सरकार के दौरान प्रतिष्ठित तिरुपति लड्डू प्रसादम बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए घी में गाय के मांस और मछली के तेल सहित पशु वसा के अंश पाए गए थे, जिससे भारी आक्रोश फैल Tirupati temple गया और धार्मिक भावनाओं का अनादर करने के आरोप लगे।

पाए गए गाय के मांस और चर्बी के अंश

गुजरात के राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड में पशुधन और खाद्य विश्लेषण और अध्ययन केंद्र या CALF की प्रयोगशाला की एक रिपोर्ट से पता चला है कि वाईएसआरसीपी के सत्ता में रहने के दौरान प्रसिद्ध तिरुपति लड्डू बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए घी में पशु वसा की मौजूदगी थी। Tirupati temple रिपोर्ट में संकेत दिया गया है कि घी में मछली के तेल, गाय के मांस और चर्बी के अंश पाए गए थे; अंतिम एक अर्ध-ठोस सफेद वसा वाला उत्पाद है जो सूअर के वसायुक्त ऊतक को पिघलाकर प्राप्त किया जाता है।

यह भी पढ़ें : Female prisoner arrested: अस्पताल से नवजात बच्चे को लेकर भागी प्रसूता महिला बंदी 9 दिन बाद गिरफ्तार, छिपी हुई थी झारखंड में

तिरुपति के लड्डू को तिरुपति के प्रतिष्ठित श्री वेंकटेश्वर मंदिर में वितरित किया जाता है, जिसे तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) द्वारा चलाया जाता है। Tirupati temple बुधवार को एक पार्टी की बैठक के दौरान, मुख्यमंत्री ने दावा किया कि लड्डू घटिया सामग्री से बनाए जाते थे।

राज्य के आईटी मंत्री नारा लोकेश ने भी इस मुद्दे पर पिछली वाईएस जगन मोहन रेड्डी सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा, तिरुमाला में भगवान वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर हमारा सबसे पवित्र मंदिर है। Tirupati temple मुझे यह जानकर आश्चर्य हुआ कि वाईएस जगन मोहन रेड्डी प्रशासन ने तिरुपति प्रसादम में घी की जगह जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया।

Related articles

spot_img