Friday, September 20, 2024

DAV School की छत का प्लास्टर गिरा, दो बच्चे घायल, हाथ और कंधे पर आई गंभीर चोटें

DAV School मामले की जानकारी भट्टी थाना को मिली, लेकिन तफतीश के लिए आने वाले पर कुछ नहीं मिला। इसके चलते पुलिस बिना जांच किए लौट गई।

भिलाई . सेक्टर-2 स्थित डीएव पब्लिक स्कूल में शनिवार को बड़ा हादसा टल गया। DAV School स्कूल की कक्षा में बैठकर कक्षा चौथी के बच्चे पढ़ाई कर रहे थे, तभी अचानक छत का प्लास्टर भरभराकर गिर पड़ा। इससे नीचे बैठे दो बच्चे घायल हो गए। स्कूल की प्राचार्य प्रियंका शुक्ला ने तुरंत संज्ञान लेते हुए शिक्षकों के साथ दोनों बच्चों को अस्पताल भेजा। वहां बच्चों की चोट का इलाज किया गया। DAV School सूचना पाकर पैरेंट्स भी वहां पहुंच गए। कमरे से गिर रहे प्लास्टर को देख स्कूल प्रबंधन ने कक्षा में ताला लगा दिया।

यह भी पढ़ें : Latest crime: गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान 2 गुटों में खूनी संघर्ष, एक युवक ने दूसरे के पेट में घोंपा चाकू, फिर दोनों ओर से हुई चाकूबाजी, 3 गंभीर

निगम और पुलिस की टीम पहुंची DAV School  

मामले की जानकारी भट्टी थाना को मिली, लेकिन तफतीश के लिए आने वाले पर कुछ नहीं मिला। इसके चलते पुलिस बिना जांच किए लौट गई। DAV School इसके बाद नगर निगम और जिला शिक्षा विभाग के अधिकारी भी स्कूल पहुंचे और मामले की जानकारी ली। टीम ने यहां डीएवी स्कूल के भवन का निरीक्षण कर रिपोर्ट सौंपने की बात कही और लौट गए।

जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच के निर्देश दिए

इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच के बाद प्रबंधन को शो कॉज नोटिस जारी करने की बात कही है। DAV School बताया जा रहा है कि स्कूल का भवन में प्लास्टर गिरने का यह नया मामला नहीं है। इससे पहले भी इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी है, जिसे स्कूल प्रबंधन ने दबा दिया। पालकों ने भी मामले को तुल नहीं दिया।

यह भी पढ़ें : CM VISHNU DEO SAI :  कलेक्टर-SP कॉन्फ्रेंस में CM के निशाने पर आया दुर्ग रेंज, बोले-यहां पुलिस को ज्यादा मेहनत की जरूरत, अफसरों को दी संयमित भाषा की नसीहत

बच्चों के हाथ पर आई गंभीर चोटे

इस बार जब बच्चों की जान पर बन आई है तब जाकर के नगर निगम और जिला शिक्षा DAV School  विभाग के अफसर मौके पर पहुंचे। बहरहाल, इस घटना में घायल दोनों बच्चों को घर भेज दिया गया है। एक बच्चे के हाथ और कंधे पर चोटे आई हैं।

Related articles

spot_img