Friday, September 20, 2024

CG Police recruitment: पुलिस विभाग में निकली बंपर भर्ती: सब-इंस्पेक्टर के 278 समेत 341 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरु, वित्त विभाग ने दी मंजूरी

CG Police recruitment: सुबेदार के 19 पद के अलावा प्लाटून कमांड के भी हैं 14 पद, इसके अलावा अन्य पदों पर भी होनी है भर्ती, बेरोजगार युवाओं में खुशी की लहर

रायपुर। CG Police recruitment: छत्तीसगढ़ में विभिन्न विभागों में रिक्त पदों की भर्ती (CG Police recruitment) की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसी क्रम में पुलिस विभाग में रिक्त पदों की भर्ती के लिए वित्त विभाग द्वारा 341 पदों की स्वीकृति प्रदान की गई है, जिसमें सर्वाधिक 278 पद सब इंस्पेक्टर के हैं। जबकि सुबेदार के 19 व प्लाटून कमांडर के 14 पद भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि लंबे समय से प्रदेश में विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरु नहीं की जा सकी है। इसे लेकर बेरोजगार युवा समय-समय पर प्रदर्शन करते आ रहे हैं। राजधानी रायपुर में भी एसआई के अभ्यर्थी 3 दिन से सामूहिक हड़ताल पर हैं।

CG Police recruitment
SI candedates protest

गुरुवार को अभ्यर्थियों ने तेलीबांधा में सिर मुंडन कराकर प्रदर्शन किया। वहीं लड़कियों ने भी अपने बाल कटवाए। इसी बीच राज्य सरकार द्वारा विभिन्न विभागों में भर्ती प्रक्रिया (CG Police recruitment) शुरु करने के आदेश जारी कर दिए गए। वित्त विभाग ने भी इसकी मंजूरी दे दी है।

Also Read: Robbery in Ramanujganj: 6 करोड़ का सोना डकैती का मामला: झारखंड के विधायक से मिला ज्वेलर्स संचालक, जानिए कौन है बुक्की गैंग?

पुलिस विभाग में निकली 341 पदों पर भर्ती

छत्तीसगढ़ पुलिस बल में भर्ती (CG Police recruitment) के प्रस्ताव को वित्त विभाग ने हरी झंडी दे दी है। स्वीकृत पदों में 19 सूबेदार, 278 उप निरीक्षक, 11 उप निरीक्षक (विशेष शाखा), 14 प्लाटून कमाण्डर, 4 उप निरीक्षक (अंगुल-चिन्ह), 1 उप निरीक्षक (प्रश्नाधीन दस्तावेज), 5 उप निरीक्षक (कम्प्यूटर) और 9 उप निरीक्षक (साइबर क्राइम) के पद शामिल हैं।

CG police recruitment
CG police

CG Police recruitment: पुलिस की कार्यक्षमता में होगी वृद्धि

इन खाली पड़े पदों के भर जाने से छत्तीसगढ़ पुलिस बल की कार्यक्षमता में वृद्धि होगी, जिससे कानून व्यवस्था को अधिक सुदृढ़ किया जा सकेगा। साथ ही युवाओं को स्थिर और सम्मानजनक करियर के अवसर मिलेंगे। भर्ती की प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी जल्द जारी की जाएगी।

Also Read: Congress youth leader missing: कांग्रेस के लापता युवा नेता के पत्र ने मचाई खलबली, एसपी को दिए आवेदन में देह व्यापार का जिक्र

Related articles

spot_img