Friday, September 20, 2024

Robbery in ramanujganj: कट्टे की नोक पर महज 15 मिनट में रामानुजगंज के ज्वैलरी शोरूम से 8 किलो सोना लूटकर फरार हो गए आरोपी, झारखंड की ओर भागे

Robbery in ramanujganj इस सोने की कीमत 6 करोड़ रुपए आंकी गई है। मामले की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल भी पहुंच गए और घटनाक्रम समझा।

बलरामपुर . रामानुजगंज के गांधी चौक में बुधवार की सुबह दिनदहाड़े बड़ी लूट को अंजाम दिया गया है। जिले के प्रतिष्ठित ज्वेलरी शोरूम राजेश ज्वेलर्स में तीन डकैत कट्टे की नोंक पर घुसे और संचालक राजेश सोनी से मारपीट कर सिर पर बंदूक के बट से वार करते हुए दुकान से 8 किलो सोना लूटकर ले गए।

Robbery in ramanujganj

इस सोने की कीमत 6 करोड़ रुपए आंकी गई है। मामले की सूचना मिलते ही Robbery in ramanujganj घटना स्थल पर पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल भी पहुंच गए और घटनाक्रम समझा। बताया जा रहा है कि, डकैती करने के बाद तीनों युवाओं ने भागने के लिए बाइक का सहारा लिया। उनके साथ दो युवा और भी थे। सभी घटना को अंजाम देने के बाद झारखंड की ओर भागे हैं।

यह भी पढ़ें : Alumina Plant Accident: मृतकों के परिवार को मिलेंगे 15-15 लाख रुपए, प्रबंधन ने प्रशासन को सौंपे चेक

Robbery in ramanujganj महज 15 मिनट में पूरी घटना को अंजाम दिया

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, दोपहर 1.15 के करीब 3 लोग जिनकी उम्र 20 से 30 वर्ष के करीब है, नगर के प्रतिष्ठित Robbery in ramanujganj ज्वेलरी दुकान राजेश ज्वेलर्स में घुसे। जिसमें से 1 लाल शर्ट एवं दो सफेद शर्ट पहने थे। दुकान के भीतर दाखिले होते साथ ही वहां पहले से बैठे दंपति ग्राहक का मोबाइल लूट लिए एवं उसके बाद काउंटर के अंदर जाकर देसी कट्टा के बट से राजेश सोनी के सिर पर वार किया एवं मारपीट की।

Robbery in ramanujganj

जिससे राजेश लहूलुहान हो गया और उसे दुकान के कोने में बैठा दिया गया। १५ मिनट के भीतर डकैतों ने दुकान पर पूरी तरह से हाथ साफ कर लिया और दो बाइक से झारखंड की ओर फरार हो गए।Robbery in ramanujganj राजेश घटना के बाद तत्काल बाहर निकाल और शोर मचाने लगा। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी दल बल के साथ पहुंचे और घटना की छानबीन शुरू हो गई।

अंगूठी बदलने आए दंपति का मोबाइल लुटा

ग्राम चाकी के लालेश्वर गुप्ता अपनी पत्नी शोभा गुप्ता के साथ अंगूठी बदलने के लिए दुकान पहुंचे हुए थे। वे दुकान के सोफे पर बैठे हुए थे। तभी डकैतों की एंट्री हुई और उन्होंने सबसे पहले दंपत्ति का मोबाइल लूटा। Robbery in ramanujganj उसके बाद पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया। डकैती के दौरान दुकान में एक अन्य ग्राहक भी मौजूद था। इस घटना के बाद शहर में दहशत का माहौल है। डकैती और फरार आरोपियों का मामला कुछ ही देर में पूरे शहर में फैल गया, जिसके बाद ज्वैलरी दुकान के आगे लोगों की भीड़ लगना शुरू हो गई।

यह भी पढ़ें : Heavy rain in balod : 18 घंटे में 139 मिमी बारिश, नदी-नाले उफान पर, बालोद से 40 गावों का संपर्क टूटा

मोची की दुकान के सामने लगाई थी बाइक

राजेश ज्वेलर्स के ठीक सामने मोची बाबूलाल रवि की दुकान है। दुकान के ठीक सामने लुटेरे बाइक लगा रहे थे, जिसके बाद बाबूलाल ने उन्हें टोका। Robbery in ramanujganj बाइक हटाने की बात डकैतों ने अनसुनी कर दी और धड़धड़ाकर ज्वैलरी की दुकान में दाखिल हो गए। मोची उनकी मंशा समझ पाता इससे पहले ही सभी आरोपी महज 15 निमट में पूरी दुकान समेट कर फरार हो गए।

Robbery in ramanujganj

कट्टा लहराते हुए भागे आरोपी

घटना के बाद डकैत बंदूक लहराते हुए झारखंड की ओर भागे। सभी लुटेरे स्थानीय झारखंडी भाषा में बात कर रहे थे। जिस प्रकार पहनावा एवं भाषा थी, उससे माना जा रहा है कि सभी लुटेरे झारखंड के गढ़वा जिला के आसपास के हो सकते है। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक लुटेरों का पीछा करते झारखंड की ओर गए। Robbery in ramanujganj बारीकी से उनके जाने वाले रास्ते की सीसीटीवी फुटेज तलाश की जा रही है। वहीं झारखंड गढ़वा पुलिस से कोऑर्डिनेट स्थापित कर लुटेरे तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। इस घटना के बाद से व्यापारी वर्ग में पुलिस को लेकर असंतोष बढ़ गया। घटना के विरोध में सभी दुकानों को बंद रखा गया।

Robbery in ramanujganj

सालभर पहले ज्वेलरी दुकान में हुई थी लूट

शहर की ज्वैलरी दुकान में डकैती और लूट का यह पहला मामला नहीं है। सालभर पहले भी सेठ मोहल्ला में स्थित विधवा महिला की ज्वेलरी दुकान से डकैतों ने करीब 9 लाख रुपए की लूट को अंजाम दिया था। करीब 1 साल पहले हुई इस घटना में पुलिस अब भी खाली हाथ है। Robbery in ramanujganj अपराधियों की पहचान तो दूर पुलिस को कोई पुख्ता सबूत भी नहीं मिला। पुलिस की इस रवैए के बाद से ही शहर में चोरी और लूट की घटनाओं में इजाफा हुआ है। घटना की जानकारी मिलने पर विधायक बृहस्पति सिंह भी घटना स्थल पर पहुंचे और लुटेरों को जल्द पकडऩे की मांग की।

Related articles

spot_img