Friday, September 20, 2024

Ambikapur medical college: छत्तीसगढ़ में महिला कैदी नवजात बच्चे को लेकर अस्पताल से भागी, ड्यूटी में तैनात महिला प्रहरी सस्पेंड, प्रसव के लिए कराया था भर्ती

ambikapur medical college अस्पताल में तैनात सुरक्षा प्रहरियों ने रात 12.30 बजे पूजा गुप्ता को बच्चे की मालिश करते हुए देखा था। स्वास्थ्य कर्मियों ने भी उसे रात करीब एक बजे देखा था।

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (ambikapur medical college ) से एक महिला कैदी अपने नवजात बच्चे को लेकर भाग गई। घटना की सूचना मिलते ही सेंट्रल जेल अधीक्षक ने ड्यूटी में तैनात महिला प्रहरी को सस्पेंड कर दिया है। केंद्रीय जेल से प्रसव और इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती महिला कैदी ने सोमवार रात सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गई। ऑपरेशन से उसने 24 अगस्त को बच्चे को जन्म दिया है। रात दो बजे सुरक्षाकर्मियों ने जांच की तो बंदी अपने नवजात बच्चे के साथ गायब मिली।

यह भी पढ़ें : cg telangana maoist leader :  बॉर्डर पर तेलगु कैडर के नक्सलियों ने अपने ही ACM साथी को गद्दार बताकर मारा, तेलंगाना नक्सल कैडर्स के बीच विद्रोह

ambikapur medical college हॉस्पिटल में थी भर्ती

जेल प्रबंधन ने पूजा गुप्ता को प्रसव पीड़ा होने पर 22 अगस्त को मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में दाखिल कराया था। वह 8 महीने की गर्भवती थी। 24 अगस्त ambikapur medical college को उसका ऑपरेशन से प्रसव कराया गया। बच्चा प्री-मैच्योर होने के कारण उसे एसएनसीयू में रखा गया था। 9 सिंतबर को बच्चे को पूजा गुप्ता को सौंपा गया था।

आधी रात बच्चे को लेकर हुई फरार

अस्पताल में तैनात सुरक्षा प्रहरियों ने रात 12.30 बजे पूजा गुप्ता को बच्चे की मालिश करते हुए देखा था। स्वास्थ्य कर्मियों ने भी उसे रात करीब एक बजे देखा था। वह बाथरूम जाने के बहाने बच्चे को साथ लेकर निकली। ambikapur medical college इसके बाद वह नहीं लौटी। रात्रिकालीन ड्यूटी में तैनात महिला सुरक्षाकर्मी ने रात दो बजे पूजा गुप्ता और बच्चे को नहीं देखा तो उनकी तलाश शुरू की गई।

कफ सिरफ के साथ पकड़ी गई थी

मिली जानकारी के अनुसार रामानुजगंज निवासी पूजा गुप्ता (23) को फरवरी 2024 में कफ सिरप के साथ पकड़ी गई थी। उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की कार्रवाई की गई। ambikapur medical college मामला रामानुजगंज कोर्ट में विचाराधीन है। जब उसे गिरफ्तार किया गया था, वह गर्भवती थी। उसे रामानजुगंज जेल से फरवरी माह में ही अंबिकापुर सेंट्रल जेल लाया गया था।

यह भी पढ़ें : Nagar nigam Bhilai: छत्तीसगढ़ में मस्जिद के नाम पर अवैध कब्जा कर बनाई दुकानों, मैरिज हॉल और 40 फीट ऊंचे गेट को नगर निगम ने तोड़ा

सीसीटीवी कैमरों की जांच की

सरगुजा एडिशनल एसपी अमोलक सिंह ने बताया कि, सुरक्षा कर्मियों ने अस्पताल के सीसीटीवी कैमरों की जांच की, लेकिन पूजा गुप्ता का पता नहीं चला। ambikapur medical college मामले में मणिपुर पुलिस ने धारा 265 बीएनएस एक्ट का अपराध दर्ज किया है। पुलिस ने पूजा गुप्ता के फरार होने की जानकारी रामानुजगंज पुलिस को दे दी है।

Related articles

spot_img