Friday, September 20, 2024

Sitapur murder case: संदीप का अब तक अंतिम संस्कार नहीं, सर्व आदिवासी समाज ने किया थाने का घेराव, 200 से अधिक पुलिस फोर्स तैनात

Sitapur murder case: राजमिस्त्री संदीप लकड़ा के हत्या के मुख्य आरोपी व उसके 2 सहयोगियों को फांसी देने, घर पर बुलडोजर चलाने तथा प्रकरण में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड करने की मांग

अंबिकापुर। Sitapur murder case: सीतापुर के ग्राम बेलजोरा निवासी राजमिस्त्री दीपेश उर्फ संदीप लकड़ा हत्याकांड मामले में सर्व आदिवासी समाज द्वारा सीतापुर थाने के सामने प्रदर्शन किया जा रहा है। इसे देखते हुए थाने में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

मृत संदीप के परिजनों ने पीएम पश्चात शुक्रवार की शाम को ही उसका शव लेने से इनकार (Sitapur murder case) कर दिया था। शनिवार की दोपहर तक उसका शव अस्पताल की मरच्यूरी में ही पड़ा रहा। इधर सर्व आदिवासी समाज ने सीएम को पत्र भेजकर 6 बिंदुओं पर जांच की मांग की है।

Sitapur murder case

सर्व आदिवासी समाज ने सीएम को भेजे गए पत्र में लिखा है कि संदीप लकड़ा के हत्या (Sitapur murder case) के मुख्य आरोपी ठेकेदार अभिषेक पांडेय व उसके 2 सहयोगियों प्रत्यूष पांडेय व गौरी तिवारी के खिलाफ नामजद अपराध दर्ज कर तीनों को फांसी की सजा दी जाए। मृतक की पत्नी सलीमा लकड़ा व उसके परिजनों को 2 करोड़ का मुआवजा व पत्नी को शासकीय नौकरी देने की मांग की है।

Sitapur murder case

इसके अलावा प्रकरण में लापरवाही बरतने वाले एसपी, एसडीओपी, सीतापुर थाना प्रभारी को निलंबित कर मामले की जांच करने, मुख्य आरोपी अभिषेक पांडेय के निजी खाते से आहरित करोड़ों रुपए का उपयोग प्रकरण को दबाने में उपयोग किया गया है, इसकी जांच कर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

Also Read: Sitapur murder case में ठेकेदार ने बेसबॉल बैट से पहले बेदम पीटा, फिर हाथ-पैर बांधकर गोदाम में कर दिया था बंद, ये हैं गिरफ्तार आरोपी

विवेचक को सह अभियुक्त बनाने की मांग

सर्व आदिवासी समाज ने संदीप लकड़ा हत्याकांड के प्रथम विवेचक रामचंद्र राय को इस प्रकरण में सह अभियुक्त बनाने की मांग की है। उनका मानना है कि विवेचक द्वारा गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद भी मामले में गंभीरता नहीं दिखाई गई। या यूं कहें कि उन्होंने ठेकेदार के प्रभाव में आकर मामले को दबाए रखा।

Also Read: Astute criminal: दृश्यम मूवी की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में हत्या! लाश खोजने मैनपाट में 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी खुदवा रहे जमीन

Sitapur murder case: बुलडोजर चलाकर ध्वस्त करें मकान

सर्व आदिवासी समाज ने संदीप हत्याकांड के मुख्य आरोपी अभिषेक पांडेय के घर पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि सीएम भी एक आदिवासी है। एक आदिवासी युवक की जघन्य हत्या कर उसे पानी टंकी के नीचे दफन कर दिया गया। उसकी लाश 75 दिन बाद बरामद हुई।

Related articles

spot_img