Friday, September 20, 2024

निगरानीशुदा बदमाश को पुलिस ले गई थी थाना, जब घर लौटा तो लगा ली फांसी, घरवालों ने लगाए ये आरोप

0 लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस गुंडा बदमाशों के ले रही फिंगर प्रिंट्स, मृतक को भी के गई थी पुलिस, घरवालों ने पुलिस पर प्रताड़ना का लगाया आरोप

अंबिकापुर. शहर के एक निगरानीशुदा बदमाश युवक को मंगलवार को पुलिस थाने ले गई थी। रात को युवक घर लौटा और सुबह उसने फांसी लगा ली। इस मामले में मृतक के परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि थाने में युवक के साथ मारपीट की गई थी। पुलिस ने उससे रुपयों की भी मांग की थी, नही देने पर जिलाबदर करने की धमकी दी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

शहर के रामानुजगंज रोड निवासी विकास प्रजापति 30 वर्ष निगरानी शुदा बदमाश था। मंगलवार को कोतवाली पुलिस लोकसभा चुनाव को देखते हुए उसे थाने ले गई थी। यहां उससे फिंगर प्रिंट लिया गया।

बताया जा रहा है कि पुलिस अपने पास गुंडे बदमाशों के डिटेल अपडेट किए जा रहे हैं। रात में युवक घर लौटा तो उसने परिजनों से कहा कि पुलिस ने उसके साथ मारपीट की है।

उससे रुपयों की मांग की गई है, नहीं देने पर जिलाबदर करने की धमकी भी दी गई है। यह बात बताने के बाद युवक सुसाइड करने का प्रयास करने लगा। इस दौरान जैसे-तैसे परिजनों ने उसे समझा-बुझाकर शांत किया।

सुबह फांसी पर लटका मिला शव
इसी घटनाक्रम के बीच बुधवार की सुबह करीब 6 बजे युवक अपने कमर ेमें फांसी के फंदे पर लटकता मिला। परिजन उसे फंदे से उतारकर होलीक्रॉस हॉस्पिटल ले जा रहे थे, इसी दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गई।

परिजन बोले- प्रताडऩा की वजह से लगाई फांसी
इधर मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस द्वारा रुपयों की मांग व जिलाबदर की धमकी देने से वह क्षुब्ध था। उनका कहना है कि पुलिस की प्रताडऩा की वजह से ही उसने ये कदम उठाया है। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरु कर दी है।

Related articles

spot_img