Friday, September 20, 2024

Breaking News: डाइट में ट्रेनिंग लेने आई थी शिक्षिका, इधर खेल रही मासूम बेटी की टंकी में गिरकर मौत

0 अंबिकापुर के बनारस मार्ग पर स्थित डाइट में दोपहर को हुआ हादसा, पुलिस की टीम मौके पर जांच के लिए पहुंची

अंबिकापुर. शहर के बनारस मार्ग पर स्थित डाइट संस्था में बुनियादी शिक्षा के बारे में शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसमें शामिल होने आई एक महिला शिक्षिका अपनी 4 वर्षीय मासूम बेटी को भी लेकर आई थी। महिला प्रशिक्षण में व्यस्त थी, इसी दौरान बालिका खेलते हुए डाइट परिसर में स्थित पानी से भरी टंकी में गिर गई और उसकी मौत हो गई। सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरु की।

लखनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बेलदगी भंडारपारा प्राइमरी स्कूल में सहायक शिक्षिका के पद पर पदस्थ शिक्षिका कलावती सिंह अंबिकापुर के बनारस मार्ग स्थित डाइट में एफएलएन की ट्रेनिंग में शामिल होने मंगलवार को पहुंची थी।

वह कक्षा में बैठकर प्रशिक्षण ले रही थी। इसी दौरान दोपहर करीब 12.30 बजे साथ आई उसकी 4 वर्षीय मासूम बेटी ध्वनि आस-पास ही खेल रही थी। शिक्षिका की आंखों के सामने से जब बेटी ओझल हुई तो उसे खोजने लगी। उसने अन्य शिक्षकों को भी इस बारे में बताया।

जब सबने मिलकर उसे खोजना शुरु किया तो डाइट परिसर में स्थित पानी की टंकी में ही गिरी मिली।

डॉक्टरों ने घोषित किया मृत
टंकी में बालिका को गिरा देखकर सबके होश उड़ गए। फिर उसे तत्काल बाहर निकाला गया और निजी वाहन से निजी अस्पताल ले जाया गया। यहां जांच पश्चात डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सूचना पर पहुंची पुलिस
इधर घटना की सूचना मिलते ही गांधीनगर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरु की।

आशंका जताई जा रही है कि बालिका खेलने के दौरान पानी टंकी के पास पहुंच गई होगी और उसमें गिरकर उसकी मौत हो गई होगी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related articles

spot_img