Friday, September 20, 2024

wolf attack in up : आखिर क्यों योगी सरकार ने दिए आदमखोर भेड़ियों को गोली मारने के आदेश?

wolf attack in up उत्तर प्रदेश के बहराइच में पिछले कई दिनों से आतंक फैलाए आदमखोर भेड़ियों के झुंड को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश की सरकार ने भेड़ियों द्वारा 10 लोगों को शिकार बनाए जाने के बाद यह आदेश जारी किया है। जिले में जंगली जानवरों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन भेड़िया चलाया जा रहा है। 17 अगस्त से अभी तक 8 बच्चों समेत 10 लोगों को भेड़ियों ने मारा है।

यह भी पढ़ें : Villagers meets minister: तहसीलदार का ट्रांसफर कराने मंत्री के पास पहुंचे ग्रामीण, कहा- सिर्फ भू-बिचौलियों का हो रहा काम, हमे मिलती है तारीख पर तारीख

wolf attack in up सोमवार रात को बच्ची पर हमला किया

सोमवार रात को भी भेड़िये ने एक 5 साल की बच्ची को अपना निशाना wolf attack in up बनाकर घायल कर दिया। हालांकि, बच्ची बच गई। वह रात में घर में अपनी दादी के बगल में सो रही थी। उनके घर में दरवाजा नहीं था। सोमवार की सुबह ही एक 45 वर्षीय महिला पर भेड़िये ने हमला किया था। वह शौच के लिए बाहर गई थीं। भेड़िये के हमले से अब तक 30 लोग घायल हो चुके हैं। गांव में दहशत फैली हुई है।

यह भी पढ़ें : Huge Road Accident: शहर के रिंग रोड में ट्रक से कुचल गया साईं कॉलेज का छात्र, बाइक से गिरा और सिर के हो गए टुकड़े

25 गांवों में घूम रहे हैं भेड़िये

महेसी तहसील के करीब 25 गांवों में ये भेड़िये घूम रहे हैं। अभी तक 4 भेड़ियों को पकड़ा गया है। ग्रामीणों का कहना है कि इनकी संख्या 12 है, wolf attack in up जबकि वन विभाग अब केवल 2 भेड़ियों के होने की बात कह रहा है। भेड़ियों को ढूंढने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है और गुड़ियों को बच्चों के पेशाब में भिगोकर पिजड़े में रखा जा रहा है। ग्रामीण बाहर सोने और रात में निकलने से बच रहे हैं।

Related articles

spot_img