Friday, September 20, 2024

Villagers meets minister: तहसीलदार का ट्रांसफर कराने मंत्री के पास पहुंचे ग्रामीण, कहा- सिर्फ भू-बिचौलियों का हो रहा काम, हमे मिलती है तारीख पर तारीख

Villagers meets minister:मंत्री को ज्ञापन देकर की कार्रवाई की मांग, सरपंच सहित ग्रामीणों का कहना है कि हमारे जमीन संबंधी किसी भी काम के लिए दौड़ाया जाता है पेशी पर, भू-बिचौलियों का आसानी से हो रहा काम

अंबिकापुर। Villagers meets minister: सूरजुपर जिले के लटोरी में पदस्थ तहसीलदार का ट्रांसफर कराने सरपंच सहित ग्रामीणों ने महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े से गुहार लगाई है। उन्होंने लिखित आवेदन देकर तहसीलदार पर सिर्फ भू-बिचौलियों का काम करने तथा उन्हें जमीन संबंधी किसी भी काम के लिए पेशी पर दौड़ाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि भू-बिचौलियों से मोटी रकम लेकर ये उनका प्रकरण तत्काल कलेक्टर तक पहुंचा रहे हैं, लेकिन उन्हें तारीख पर तारीख दी जाती है।

Villagers meets minister

ग्रामीणों ने मंत्री को दिए ज्ञापन में कहा है कि लटोरी तहसीलदार सुरेंद्र पैंकरा द्वारा हमें छोटे-मोटे काम के लिए भी काफी परेशान किया जाता है, जबकि भू-बिचौलियों के प्रभाव में आकर शासन से प्राप्त पट्टे की भूमि को भी बिना किसी सक्षम अधिकारी के अनुमति के 22 बिंदू तैयार कर विक्रय कराया जा रहा है। (Villagers meets minister) जबकि छोटे काश्तकार व बिना पहुंच वालों का प्रकरण लंबे समय से न्यायालय में लंबित है।

Also Read: Akshat Agrawal murder case: अक्षत अग्रवाल हत्याकांड: आरोपी भानू बंगाली का अब होगा नार्को टेस्ट

उन्होंने बताया है भू-बिचौलियों द्वारा क्षेत्र के बंगाली शरणार्थी किसानों की जमीन औने-पौने दाम में लेने इकरारनामा कराया जाता है, इनके इस काम में तहसीलदार पूरा सहयोग करते हैं।

एक पार्टी विशेष के नेताओं के साथ उठना-बैठना

ग्रामीणों ने बताया कि तहसीलदार नियमों से इतर एक राजनीतिक पार्टी विशेष के लोगों के साथ उठना-बैठना करते हैं। (Villagers meets minister) वे जो कहते हैं, उसी के हिसाब से ये काम करते हैं। उन्होंने कहा है कि यदि तहसीलदार का जल्द ही ट्रांसफर नहीं किया गया तो उन्हें न्याय नहीं मिल पाएगा।

ज्ञापन सौंपने वालों में लटोरी सरपंच साधना, विप्लव विश्वास, ललित राजवाड़े, सुजीत तिवारी, केश्वर प्रसाद, विजय हरिलाल सिंह, मनोज दुबे, हीराधन राजवाड़े, अर्जुन राजवाड़े, शनिलाल, कुनेश्वर राजवाड़े व गोपाल राम देवांगन समेत अन्य शामिल रहे।

Villagers meets minister

Villagers meets minister: लंबे समय से लंबित हैं जमीन संबंधी कई प्रकरण

ग्रामीणों ने मंत्री को दिए ज्ञापन में बताया है कि लटोरी तहसील में भूमि बिक्री की अनुमति, पट्टा निरस्ती तथा भूमि स्वामि अधिकार प्रमाण पत्र प्राप्त करने के कई प्रकारण लंबे समय से लंबित हैं। सिर्फ पेशी पर पेशी दी जाती है। जबकि भू-बिचौलियों से संबंधित प्रकरण को एक महीने के भीतर तैयार कर सूरजपुर कलेक्टर के पास पहुंचा दिया जाता है।

Villagers meets minister

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व भू-बिचौलियों द्वारा ग्राम लटोरी स्थित करीब 2 एकड़ शासकीय पट्टे पर प्राप्त भूमि का विक्रय पत्र बिना अनुमति फर्जी तरीके से निष्पादित करा लिया था। इस मामले की शिकायत वहां के ग्रामीणों ने कलेक्टर से की थी। इसमें भी तहसीलदार की भूमिका को संदिग्ध बताया था।

Also Read: Kidnapping of Minor: इंजीनियर की बेटी को उठा ले गए बदमाश, हरकत में आई पुलिस, 2 घंटे में मिली बच्ची, 3 गिरफ्तार

Related articles

spot_img