Thursday, September 19, 2024

Big corruption : नगर पंचायत राजपुर में पार्षद निधि के नाम पर 25 लाख का फर्जीवाड़ा, SDM से कार्रवाई की मांग

Big corruption नगर पंचायत राजपुर में निकाय कर्मचारियों और अधिकारियो ने मिली भगत से २५ लाख रुपए के घोटला का मामला सामने आया है। यहां के अध्यक्ष एवं पार्षद निधि के नाम पर चेहतों को कार्यों की बंदरबांट की गई है। बताया जाता है कि अपने चहेते फर्म को लाभ दिलाने के नाम पर अध्यक्ष एवं कुछ चहेते Big corruption पार्षदों का एडवाश निधि के नाम पर २५ लाख रुपए का फर्जीवाड़ा किया गया। यह राशि फर्जी भुगतान के रूप में एडवांस बताकर दी गई।

यह भी पढ़ें : Accident in mandir hasaud : बिहार से आई युवती ने मंदिर हसौद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर खुद को किया आग के हवाले, हालत गंभीर, RPF जवान लेकर पहुंचे अस्पताल

Big corruption सौतेला व्यवहार किया गया

वही शेष पार्षदों की अनुशंसा पर शासन से निधि प्राप्त नही हुई हैं कहकर सौतेला व्यवहार किया गया। यही नहीं वार्ड विकास कार्य को रोकने की लगातार कोशिश किए जाने का भी कथित तौर पर आरोप लगाया गया है। Big corruption जिससे पार्षदों को जन भावना के अनुरूप कार्य करने में परेशानी के साथ ही आम नागरीको के समक्ष लज्जित होना पड़ रहा हैं।

Big corruption का ज्ञापन एसडीएम को सौंपा

नगर पंचायत राजपुर के निर्वाचित पार्षदों को अब तक 10  लाख रुपए प्रति वार्ड विकास खर्च करने एवं अध्यक्ष निधि में पचास लाख रूपए खर्च करने के लिए शासन से मिली है, लेकिन निकाय कर्मचारियों ने Big corruption अध्य्क्ष निधि में अब तक लगभग 65 लाख एवं पार्षद निधि में कुछ चुनींदा पार्षदों के लगभग 15 15  लाख रुपए तक भुगतान किया जा चुका हैं। नगर पंचायत के इस कार्य से पार्षदों और आम नागरीकों में रोष आक्रोश है।

यह भी पढ़ें : Latest murder case: पत्नी दूसरे लडक़े से करती थी बात, पति ने पहले गला दबाकर की हत्या, फिर कूलर से लगाया करंट

पार्षद हुए एकजुट

इस मामले में शुक्रवार पार्षद पूरनचंद जायसवाल, अनीता कश्यप, राहुल भारती, विश्वास गुप्ता एवं नगर के प्रतिष्ठित नागरिकों के हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन एसडीएम को सौंपकर जांच की मांग की गई। Big corruption साथ ही ज्ञापन की प्रतिलिपि कलेक्टर बलरामपुर, संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन अम्बिकापुर, संचालक संचालन्य नगरीय प्रशासन एवं विकास अटल नगर नवा रायपुर को भी भेजा गया है।

Related articles

spot_img