Friday, September 20, 2024

महतारी वंदन योजना: आज महिलाओं के खिल उठेंगे चेहरे, खाते में आयेंगे 1000 रुपए, मोदी की एक और गारंटी होगी पूरी

0 महिलाओं को कई दिनों से था इस पल का इंतजार, आज दोपहर 12 बजे प्रधानमंत्री मोदी रायपुर में आयोजित वर्चुअली कार्यक्रम में जुड़कर डीबीटी के माध्यम से खाते में जारी करेंगे राशि

रायपुर. महिलाओं की कई दिनों से चली आ रही इंतजार की घड़ियां आज खत्म होंगी। आज उनके खाते में 1000-1000 रुपए आयेंगे। जी हां, महतारी वंदन योजना के तहत पीएम मोदी आज दोपहर 12 बजे रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित वर्चुअली कार्यक्रम में महिलाओं के खाते में डीबीटी के माध्यम से ये राशि जारी करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी की एक और गारंटी पूरी हो जायेगी।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में महतारी वंदन योजना के तहत सभी विवाहित महिलाओं को 1000-1000 रुपए देने का वादा किया था। इसे मोदी की गारंटी बताया गया था। इसे देखते हुए महिलाओं ने भाजपा के पक्ष में जमकर वोटिंग की थी। वहीं चुनाव में जीत के साथ ही प्रदेश सरकार ने भी इस पर मुहर लगा दी। इस योजना के तहत अब सभी पात्र महिलाओं को डीबीटी के माध्यम से हर महीने 1 हजार रुपए उनके खाते में दिए जायेंगे। आज महिलाओं के इंतजार की वो घड़ियां भी खत्म हो जाएंगी, जब दोपहर 12 बजे पीएम मोदी उनके खाते में राशि जारी करेंगे।

70 लाख से अधिक महिलाओं को मिलेगा लाभ

महतारी वंदन योजना के तहत प्रदेश की 70 लाख 12 हजार 800 पात्र महिलाओं को आज 1000-1000 रुपए दिए जायेंगे। राज्य शासन द्वारा इसके लिए 655 करोड़ 57 लाख रुपए जारी किए गए हैं। योजना के तहत पूर्व में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन 8 मार्च को पीएम मोदी ये राशि जारी करने वाले थे, लेकिन किसी कारणवश ये तिथि टल गई थी। आज 10 मार्च को सीएम विष्णु देव साय की अध्यक्षता में ये गारंटी पूरी होगी।

Related articles

spot_img