Friday, September 20, 2024

आग से पूरा घर जलकर खाक, तेज धमाके के साथ घरेलू गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, मची अफरातफरी

0 घटना के दौरान परिवार के कोई भी सदस्य नहीं थे मकान में, शॉर्ट सर्किट से आग लगने की जताई जा रही संभावना, बड़ा हादसा टला

बलरामपुर. बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के पस्ता चौकी अंतर्गत ग्राम कोचली में बुधवार की दोपहर एक घर में अचानक आग लग गई। इस दौरान घर में कोई मौजूद नहीं था। देखते ही देखते आग ने रौद्र रूप ले लिया और पूरा घर व उसमें रखा सामान जलकर खाक हो गया। हादसे के दौरान अचानक घरेलू गैस सिलेंडर भी ब्लास्ट हो गया। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। बाद में किसी तरह आग पर काबू पाया गया। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के पस्ता चौकी अंतर्गत ग्राम कोचली निवासी राजेश गुप्ता बुधवार को अयोध्या में श्रीराम के दर्शन के लिए ट्रेन पकडऩे अंबिकापुर आया था। जबकि उनकी पत्नी प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने गई थी, वहीं बच्चे स्कूल गए थे। राजेश की मां भी पड़ोस में बने दूसरे मकान में थी। इसी दौरान घर में अचानक आग लग गई। यह देख वह वहां पहुंची और दरवाजा खोला तो आग की लपटों से घिर गई। उसने शोर मचाया तो पड़ोस के लोग वहां पहुंचे, इस दौरान आग ने रौद्र रूप ले लिया था। लोग अपने घरों से पानी लाकर आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे, इसी बीच गैस सिलेंडर भी तेज धमाके साथ ब्लास्ट हो गया। इससे आग और फैल गई।

पूरा घर जलकर खाक
सिलेंडर ब्लास्ट होने के बाद आग और तेजी से फैली। जब तक लोग आग पर काबू पा पाते, इससे पहले पूरा घर व उसमें रखा सामान जलकर खाक हो चुका था। सूचना पर राजेश गुप्ता अंबिकापुर से घर लौट गए। आग कैसे लगी, इसका पता फिलहाल नहीं चल सका है। हालांकि शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना जताई जा रही है। आग से मकान मालिक को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

Related articles

spot_img