Friday, September 20, 2024

दोस्त की हत्या करने से पहले कराया था नाश्ता, 2 युवकों को दी थी सुपारी लेकिन गुस्सा इतना भरा था कि रेत दिया गला

0 युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी व उसके सहयोगी 2 सुपारी किलर को किया गिरफ्तार, युवक का शव मिलने से क्षेत्र में फैली थी सनसनी

बलरामपुर. बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के रामचंद्रपुर थाना अंतर्गत बेलवादामर जंगल स्थित दोलंगी तिराहा के पास एक युवक की गला रेतकर अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने मृतक के दोस्त व 2 सुपारी किलर को गिरफ्तार किया है। मृतक द्वारा मुख्य आरोपी की पत्नी से मोबाइल पर लगातार बात करना हत्या की वजह बनी। हत्या करने से पहले आरोपी ने दोस्त को नाश्ता भी कराया था। मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों को धारा 302, 201 के तहत भी जेल भेज दिया।

बलरामपुर एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने रामानुजगंज थाने में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 28 वर्षीय जमशेद अंसारी पिता गफूर अंसारी 5 मार्च को अपने ससुराल रेवतीपुर में शादी में शामिल होने गया था। 6 मार्च की सुबह उसका गला कटा एवं हाथ टूटा शव दोलंगी तिराहे पर मिला था। इस घटना से क्षेत्र में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई थी। आरोपियों को जल्द पकड़े जाने की मांग को लेकर चक्काजाम भी किया गया था। इस मामले में पुलिस ने मृतक के ही दोस्त अशरफ अंसारी पिता वाजुद्दीन अंसारी 35 वर्ष तथा उसके दो सहयोगी मकसूद आलम पिता मोहम्मद सलीम आलम 22 वर्ष, अबरार अंसारी पिता इनायत अंसारी 23 वर्ष को गिरफ्तार किया। शुरु में तो सभी आरोपी हत्या की बात से इनकार करते रहे, लेकिन पुलिस ने जब उनसे कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने हत्या की बात स्वीकार कर ली। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त डंडा एवं चाकू भी बरामद किया।

पत्नी से मोबाइल पर करता था बात, इसलिए की हत्या
मृतक जमशेद एवं हत्या का मुख्य आरोपी अशरफ दोस्त थे। दोनों सूरत में काम करते थे। दोनों एक महीने पहले ही गांव आए थे। मृतक जमशेद द्वारा आरोपी अशरफ की पत्नी का मोबाइल नंबर दो-तीन साल पहले मांगा गया था। इसके बाद से मृतक उसकी पत्नी से लगातार बात करता रहता था। यह बात अशरफ को बुरी लगी तो उसने कई बार मना किया, लेकिन वह नहीं माना। इसी वजह से उसने जमशेद की हत्या का प्लान बनाया था।

आरोपी ने 2 युवकों को दी थी सुपारी, फिर खुद मार डाला
मुख्य आरोपी अशरफ गांव ने गांव के ही मकसूद को 50 हजार एवं अबरार को 1 लाख 30 हजार रुपए में जमशेद को सबक सिखाने एवं मारपीट करने की सुपारी दी थी। दोनों आरोपियों ने बताया कि अशरफ ने सिर्फ मारपीट कर सबक सिखाने की बात कही थी। घटना दिवस की रात जब दोनों ने जमशेद पर डंडे के प्रहार से वह गिर गया था, इसके बाद अशरफ ने चाकू से उसका गला रेतकर हत्या कर दी।

नाश्ता-पानी कराकर मर्डर
मृतक आरोपियों के साथ घटना दिनांक शाम के 7 बजे से साथ में था। मृतक एवं आरोपी दोनों शादी में भी शामिल हुए थे। आरोपियों ने मृतक को रामचंद्रपुर ले जाकर नाश्ता पानी भी कराया एवं फिर धोखे से घटनास्थल पर लाकर हत्या कर दी।

Related articles

spot_img