Friday, September 20, 2024

ईंट से प्रहार कर पति की हत्या, फिर पत्नी का सिर फोड़कर लूट ले गए 4 लाख, हाथी के हमले में बेटे की मौत पर मिला था मुआवजा

0 सीतापुर थाना क्षेत्र के गेरसा इलाके में बदमाशों ने दिया सनसनीखेज वारदात को अंजाम, हत्या हुआ लूट के पीछे किसी जान पहचान वाले के ही होने की आशंका

अंबिकापुर। सरगुजा जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में बुधवार की रात घर में सो रहे बुजुर्ग दंपति के ऊपर अज्ञात हमलावरों ने ईंट पत्थर से हमला कर दिया। हमले में पति की जहां मौत हो गई वहीं पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई। वृद्ध की मौत के बाद बदमाश घर में रखें 4 लाख रूपए लेकर फरार हो गए। ये रुपए वृद्ध दंपति को हाथी के हमले में उनके बेटे की मौत के बाद मुआवजे के रूप में मिले थे। दंपति ने इन रूपों को बैंक से निकलकर घर पर ही रखा था। वारदात के पीछे किसी जान पहचान वाले के ही होने की आशंका जताई जा रही है।

सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम गेरसा के चेचडांड निवासी किशुन राम 70 वर्ष अपनी पत्नी सुकवारो बाई 65 वर्ष के साथ रहता था। उनके बेटे की हाथियों के हमले में कुछ महीने पूर्व मौत हो गई थी।

6 मार्च की रात पति पत्नी घर में सो रहे थे। इसी बीच देर रात अज्ञात बदमाश वहां पहुंचे और दोनों के ऊपर ईंट पत्थर से हमला कर दिया।

पत्थर के वार से बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पत्नी गंभीर रूप घायल हो गई। सुबह घर से पति पत्नी बाहर नहीं निकले तो पड़ोसी वहां पहुंचे। भीतर सुकवारो बाई कराह रही थी। उसने ही पूरी घटना बताई।

अस्पताल में कराया गया भर्ती, पहुंची पुलिस

बुजुर्ग महिला को पड़ोसियों ने तत्काल सीतापुर अस्पताल में भर्ती कराया तथा पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और वृद्ध का शव बरामद कर पीएम के लिए हॉस्पिटल भेजा। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर उनकी खोजबीन शुरू कर दी है।

घर में रखे थे मुआवजे के 4 लाख रुपए

बताया जा रहा है कि बुजुर्ग दंपति शराब पीने के आदि थे। नशे में दोनों विवाद भी करते थे। यह बात भी सामने आ रही है ही कुछ दिन पूर्व विवाद के बाद पत्नी 4 लाख रुपए लेकर गांव में किसी के घर चली गई थी।

बाद में पड़ोसियों ने उसे समझा बूझाकर घर भेजा था। गौरतलब है कि हाथियों के हमले में बेटे की मौत पर बुजुर्ग दंपति को वन विभाग की ओर से 5 लाख 75 हजार रुपए का मुआवजा दिया था।

Related articles

spot_img