Friday, September 20, 2024

Kolkata rape and murder case :जज के सामने रोने लगा आरोपी, बोला-मैं निर्दोष हूं, मुझे फंसाया जा रहा, आज होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

Kolkata rape and murder case : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के बलात्कार और हत्या मामले का मुख्य आरोपी संजय रॉय शुक्रवार को जज के सामने भावुक हो गया। उसने रोते हुए जज से कहा कि वो निर्दोष है। उसको फंसाया जा रहा है। सीबीआई ने संजय रॉय को कोलकाता की कोर्ट में पेश था। इस दौरान पुलिस ने आरोपियों और संदिग्धोंके पॉलीग्राफ टेस्ट की अनुमति मांगी थी। बता दें,पॉलीग्राफ टेस्ट कोर्ट और संदिग्ध व्यक्ति या आरोपी व्यक्ति की सहमति के बाद ही किया जाता है।

यह भी पढ़ें : Latest order for doctor’s: अब सरकारी डॉक्टर प्राइवेट अस्पतालों में नहीं कर पाएंगे निजी प्रैक्टिस, आदेश जारी, होगी कार्रवाई

Kolkata rape and murder case में नया मोड़

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जब जज ने संजय रॉय से पूछा कि वह पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए क्यों सहमत हो रहा है, तो वह रो पड़ा। उसने कोर्ट को बताया कि उसने पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए इसलिए सहमति दी,क्योंकि वो निर्दोष है। उसने कहा कि मैंने कोई अपराध नहीं किया। मुझे फंसाया जा रहा है। शायद यह पॉलीग्राफ टेस्ट में साफ हो जाएगा। इसके बाद कोर्ट ने संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति दे दी। साथ ही उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

यह भी पढ़ें : Government job alert: इस विभाग में ‘असिस्टेंट इंजीनियर’ के पद पर निकली बंपर भर्ती, ये होंगे पात्र, अंतिम तारीख है…

कोर्ट ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और मामले से जुड़े पांच अन्य लोगों पर पॉलीग्राफ टेस्ट की अनुमति भी दी है। इन पांच लोगों में चार डॉक्टर शामिल हैं, जिन्होंने घटना की रात मृतक डॉक्टर और रॉय के साथ डिनर किया था। जानकारी के लिए बता दें, कोर्ट ने जिन आरोपियों के पॉलीग्राफ टेस्ट की अनुमति दी थी। उन सभी का टेस्ट आज यानी शनिवार को शुरू हो चुका है।

जानिए क्या है पूरा मामला

9 अगस्त को कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के सेमिनार हॉल में प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। यह अपराध देर रात विभाग के तीसरी मंजिल स्थित सेमिनार हॉल में हुआ और बाद में पुलिस ने बताया कि उसके शरीर पर कई घाव और चोट के निशान पाए गए।

संजय रॉय को अपराध के एक दिन बाद गिरफ़्तार किया गया था। उसे अपराध के करीब समय के आसपास इमारत में प्रवेश करते देखा गया था, और उसके ब्लूटूथ हेडफ़ोन अपराध स्थल के पास पाए गए थे। संजय रॉय के मोबाइल फ़ोन पर कई अश्लील क्लिप भी कथित तौर पर पाई गई थीं।

Related articles

spot_img