Friday, September 20, 2024

Mamta Banerjee : प्रधानमंत्री जी, हर दिन भारत में होते है 90 रेप, क्यों नहीं बनाते विशेष कानून

Mamta Banerjee कोलकाता रेप केस को लेकर विरोध का सामना कर रहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उनके चीफ एडवाइजर अलापन बंद्योपाध्याय ने गुरुवार को यह जानकारी दी। इस पत्र के जरिए ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी से कहा, मैं आपके ध्यान में लाना चाहती हूं कि पूरे देश में रेप की घटनाएं नियमित रूप से बढ़ रही हैं। उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार कई मामलों में रेप के साथ हत्या भी की जाती है। यह देखना भयावह है कि देशभर में हर रोज करीब 90 रेप केस होते हैं।

यह भी पढ़ें : Heavy rain in Ambikapur: अंबिकापुर में एक ही दिन में गिरा 5 इंच पानी, आज भी भारी बारिश होने की संभावना

Mamta Banerjee ने पत्र में क्या लिखा

अपने पत्र में ममता बनर्जी ने आगे कहा कि इससे देश और समाज का आत्मविश्वास और विवेक हिल जाता है। हम सभी कि ड्यूटी है कि हम इसे खत्म करें ताकि महिलाएं सुरक्षित महसूस कर सकें। उन्होंने आगे कहा कि ऐसे गंभीर और संवेदनशील मुद्दे को कठोर कानून के जरिए से व्यापक तरीके से डील करने की जरूरत है, जिसमें ऐसे जघन्य अपराधों में शामिल लोगों को कठोर सजा मिल सके।

यह भी पढ़ें : Aatmanand school case : कक्षा में बैठे थे बच्चे तभी दीवारों में दौड़ पड़ा करंट, मची अफरा तफरी

उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में जल्दी न्याय सुनिश्चित करने के लिए तेज ट्रायल वाले फास्ट ट्रैक स्पेशल कोर्ट की स्थापना पर भी प्रस्तावित कानून में विचार किया जाना चाहिए। ममता बनर्जी ने कहा कि ऐसे मामलों में ट्रायल 15 दिनों के अंदर पूरा होना चाहिए।

Related articles

spot_img