Friday, September 20, 2024

Kolkata rape and murder case : जांच को गुमराह कर रहा आरोपी, अब लाइ डिटेक्टर पॉलीग्राफ टेस्ट से खुलेंगे राज़

kolkata rape and murder case कोलकाता . यहां के आरजी मेडिकल कॉलेज रेप-हत्याकांड मामले में आरोपी संजय राय का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति मिल गई है। सीबीआई ने पहले कोर्ट से देश को झकझोर देने वाले रेप-हत्या मामले के आरोपी का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की इजाजत मांगी थी। ऐसा माना जा रहा है कि आरोपी के पॉलीग्राफ टेस्ट से मामले के कई सारे राज बाहर आएंगे। सीबीआई को मुख्य आरोपी संजय रॉय का बयान काफी विरोधाभासी लग रहा है। संजय रॉय से अब तक की गई पूछताछ में सीबीआई ऐसा मान रही है कि वह कुछ छिपाने की कोशिश कर रहा है। यही वजह है कि अब उसका पॉलीग्राफ टेस्ट करवाया जाएगा। यह टेस्ट कोर्ट और आरोपी की इच्छा से ही किया जा सकता है। इस टेस्ट को लाइ डिटेक्टर टेस्ट भी कहा जाता है।

Read more : पूर्णमासी के साथ sawan की विदाई, पीहर में बैठीं नव वधुओं की अब होगी ससुराल वापसी

पहले हुआ साइकोलॉजिकल टेस्ट

कलकत्ता हाई कोर्ट ने इस मामले में सरकार और कोलकाता पुलिस की लापरवाही पर नाराजगी जाहिर की है। मामले पुलिस से लेकर सीबीआई को सौंप दिया है। इस बीच, सीबीआई आरोपी संजय रॉय का साइकोलॉजिकल टेस्ट भी करवा चुकी है। यह टेस्ट आरोपी की मानसिक स्थिति की जांच करने के लिए भी किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई के पांच डॉक्टरों की एक टीम रविवार को कोलकाता पहुंची और यह टेस्ट किया।

करतूत का नहीं है कोई अफसोस

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने जब आरोपी संजय रॉय से पूछताछ की थी तो उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया था। उसे इस वारदात को लेकर किसी तरह का कोई अफसोस नहीं है। इतना ही नहीं उसने यह भी कहा था कि अगर तुम चाहो तो मुझे फांसी पर लटका दो। जांच में यह भी पता चला कि आरोपी के फोन में बहुत सारा अश्लील कंटेंट भी भरा हुआ

Read More : Shahrukh khan ने preeti zinta को कहा, चाहो तो मैं कर सकता हूं तुम्हे प्रेगनेंट

Kolkata rape and murder case सीसीटीवी से खुला था मामला

ट्रेनी डॉक्टर हत्याकांड मामले में आरोपी संजय रॉय को अस्पताल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में घटना वाले दिन सुबह 4 बजे इमारत में घुसते हुए देखा था। इसके बाद उसे अरेस्ट किया गया था। ट्रेनी डॉक्टर का शव भी इसी इमारत में मिला था। इतना ही नहीं पुलिस को एक अहम सुराग भी हाथ लगा था, वह पीड़िता के शव के पास में पड़ा हुआ ब्लूटूथ हेडसेट था। सीसीटीवी कैमरे में नजर आ रहा है कि बिल्डिंग में घुसते समय रॉय के गले में हेडसेट था। जब वह इमारत से बाहर निकला तो हेडसेट गायब हो चुका था। संजय रॉय कोलकाता पुलिस के साथ में वॉलिंटियर का काम करता था।

Related articles

spot_img