Friday, September 20, 2024

कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए चिंतामणि महाराज को मिली सरगुजा लोकसभा की टिकट, दो बार रह चुके हैं विधायक

0 भाजपा की केंद्रीय नेतृत्व वाली टीम ने दिल्ली में छत्तीसगढ़ की सभी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की, छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद से भाजपा सरगुजा में रही है अजेय

अंबिकापुर. भाजपा की केंद्रीय नेतृत्व टीम ने दिल्ली में आयोजित बैठक के बाद 2 मार्च की शाम करीब 6 बजे छत्तीसगढ़ के सभी 11 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। राज्य गठन के बाद से सरगुजा संसदीय सीट पर अजेय रही भाजपा ने इस बार कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए चिंतामणि महाराज को टिकट दी है। भाजपा ने विधानसभा चुनाव से पूर्व चिंतामणि महाराज को यह आश्वासन दिया था कि उन्हें लोकसभा की टिकट दी जाएगी।जबकि विधानसभा चुनाव में उन्होंने अंबिकापुर सीट से तत्कालीन डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के खिलाफ मैदान में उतरने की इच्छा जताई थी।

भाजपा ने सरगुजा लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। भाजपा ने कांग्रेस छोड़कर पार्टी में शामिल हुए चिंतामणि महाराज को टिकट दी है। चिंतामणि महाराज वर्ष 2014 में लुण्ड्रा व 2019 के चुनाव में सामरी सीट से विधायक रह चुके हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दी थी, इससे नाराज होकर उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी और भाजपा में प्रवेश कर लिया था। भाजपा ने इस दौरान उन्हें आश्वासन दिया था कि उन्हें लोकसभा की टिकट दी जाएगी। अब भाजपा ने अपना कमिटमेंट पूरा करते हुए उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है।

वर्ष 2004 से बीजेपी सरगुजा में रही है अजेय

वर्ष 2004 से अब तक बीजेपी का सरगुजा लोकसभा सीट पर कब्जा रहा है। छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद पहले लोकसभा चुनाव में वर्ष 2004 में भाजपा के नंदकुमार साय ने जीत दर्ज की थी। वहीं वर्ष 2009 में मुरारी सिंह, वर्ष 2014 में कमलभान सिंह तथा वर्ष 2019 में रेणुका सिंह ने जीत दर्ज की।

Related articles

spot_img