Friday, September 20, 2024

Latest road accident: चाचा के घर से पहले आ गई मौत, खदान से लौटने के दौरान हुआ हादसा, पे-लोडर के नीचे दब गया 1 युवक

Latest road accident: रात में काम खत्म कर लौट रहा था घर, रास्ते में हो गई अनहोनी, खबर मिलते ही मौके पर दौड़ पहुंचे घरवाले

कोरबा। शनिवार की रात कुसमुंडा-बांकीमोंगरा से हृदय विरादक खबर सामने आई। खदान से पे-लोडर लेकर चाचा के घर लौट रहे युवक की (Latest road accident) चाचा के घर से पहले आ गई मौत, खदान से लौटने के दौरान हुआ हादसा, पे-लोडर के नीचे दब गया युवकहादसे में दर्दनाक मौत हो गई। उसकी गाड़ी अनियंत्रित होकर पंखादफाई के पास सड़क से नीचे खेत में उतर गई। इससे केबिन में दबकर ऑपरेटर की मौत हो गई।
शुक्रवार देर रात हुए इस हादसे (Latest road accident) ने कुसमुंडा खदान में सनसनी फैला दी।

बांकीमोंगरा निवासी इरशाद खान के पे-लोडर को उसका भतीजा यासिर खान खदान में चलाता था। इससे खदान में कोयला लोडिंग का काम किया जाता था। दिन भर काम करने के बाद यासिर रात में खदान से पे-लोडर लेकर निकला। वह अपने चाचा के यहां जाने के लिए निकला था। उसे पे-लोडर को चाचा के घर पर खड़ा करना होता था।

बांकीमोंगरा क्षेत्र के बायपास रोड (Latest road accident) पर बांकी खदान नंबर 4 के पास यासिर ने पे-लोडर से नियंत्रण खो दिया। उसकी गाड़ी अनियंत्रित होकर धान के खेत में पलट गई। लोडर को अनियंत्रित होता देख यासिर ने उससे छलांग लगाकर अपनी जान बचाने की कोशिश भी की लेकिन वह असफल रहा और लोडर के नीचे दब गया। इससे उसकी मौत हो गई।

Also Read: Breaking News: बिश्रामपुर से बिलासपुर जा रही बस-ट्रेलर में भिड़ंत, सीट के नीचे दबी युवती, Watch Video

रात तक चली शव (Latest road accident) को निकालने की मशक्कत

हादसे (Latest road accident) के बाद इसकी जानकारी घर वालों को लगी तो चीख-पुकार मच गई। घर वालों के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही शव को निकालने की कवायद शुरू कर दी गई थी।

Latest road accident

शुरूआती दौर में जेसीबी से ही पलटे पे-लोडर को हटाकर शव निकालने की असफल कोशिश की गई। इसमें असफलता मिलने पर एक ट्रेलर को बुलाकर पे-लोडर उठवाया गया और शव को बाहर निकाला गया।

Also Read: Road accident: एनएच पर 2 बाइक में जबरदस्त भिड़ंत, 3 युवकों की दर्दनाक मौत, नाजुक स्थिति में 1 रेफर

झारखंड (Latest road accident) का रहने वाला है मृतक यासिर

घंटों की मशक्कत के बाद यासिर के शव को बाहर निकाला जा सका। इस दौरान पुलिस व आसपास के गांव के लोगों ने खासी मशक्कत की। बताया जा रहा है कि यासिर मूलतः झारखंड का रहने वाला है।

Latest road accident

वह यहां अपने चाचा के साथ रहकर काम कर रहा था। उसके शव को उसके गृहग्राम भिजवाए जाने की भी अपुष्ट खबर है। पुलिस ने मामले में मर्ग (Latest road accident) कायम कर लिया है।

देश में बढ़े सड़क हादसे बने चिंता का विषय

भारत में बढ़ रहे सड़क हादसे इन दिनों चिंता का विषय बने हुए हैैं। सरकारें इसके रोकथाम के लिए अथक प्रयास कर रही हैं लेकिन अब तक इससे निजात नहीं मिल पाया है। इसके लिए समाज में जागरुकता लाने की दिशा में भी भरसक प्रयास जारी हैं लेकिन सार्थक नतीजे सामने नहीं आ रहे हैं।

Also read: Ambikapur crime: युवक को किडनैप कर ले गए बांसबाड़ी, फिर बेल्ट व डंडे से बेदम पीटा, बनाया वीडियो, अंत में वाटर पार्क के पास छोड़कर 7 बदमाश फरार

सड़क हादसों से बचने के लिए ये करें उपाय

  • यातायात नियमों का पालन करें।
  • स्पीड लिमिट का ध्यान रखें।
  • सीट बेल्ट का उपयोग करें।
  • हेलमेट पहनने का नियम अपनाएं।
  • ड्राइव करते समय मोबाइल फोन से दूर रहें।
  • सुरक्षित दूरी बनाए रखें।
  • पैदल चलने वालों के क्रॉसिंग पर ध्यान दें।
  • ट्रैफिक सिग्नल और संकेतों का पालन करें।
  • रात की ड्राइविंग के दौरान हाई बीम का ध्यान रखें।
  • शराब पीकर गाड़ी चलाने से बचें।

Related articles

spot_img