Friday, September 20, 2024

Train derail: साबरमती एक्सप्रेस के 20 डिब्बे पटरी से उतरे, 7 ट्रेनें रद्द, तीन का रूट बदला गया


उत्तर प्रदेश . यूपी से ट्रेन हादसे train derail की खबर आ रही है। जानकारी के अनुसार, वाराणसी से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस के 20 डिब्बे कानपुर के गोविंदपुरी स्टेशन के पास शनिवार तड़के पटरी से उतर गए। हालांकि, इस हादसे में जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। हदसे को लेकर उत्तर-मध्य रेलवे (एनसीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शशिकांत त्रिपाठी ने बताया कि ट्रेन तड़के ढाई बजे बेपटरी हुई। साबरमती एक्सप्रेस के 20 डिब्बे कानपुर और भीमसेन रेलवे स्टेशन के बीच पटरी से उतर गए।

ड्राइवर से पूछताछ जारी

शशिकांत त्रिपाठी ने बताया, ड्राइवर से पूछताछ की गई. इसके बाद पता चला कि ट्रेन के इंजन से कोई बड़ा पत्थर टकरा गया। इससे संभवतः यह हादसा हुआ। ट्रेन में इंजन के अगले हिस्से में जानवरों से बचाव के लिए लगा ‘कैटल गार्ड’ बुरी तरह से क्षतिग्रस्त होकर मुड़ गया।

यह भी पढ़ें : Big incident: नदी की तेज धार में बह गए दंपति, पति 1 km दूर बेहोशी की हालत में मिला, जबकि दूसरे दिन 3 किमी दूर मिली पत्नी की लाश

रेलवे के अनुसार, हादसे की वजह से 7 ट्रेन रद्द कर दी गई हैं। जबकि 3 के मार्ग में बदलाव किया गया है। शशिकांत त्रिपाठी ने बताया कि यात्रियों को बस से कानपुर सेंट्रल स्टेशन भेजा गया है, जहां से उन्हें उनके गंतव्य की ओर रवाना किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा, 8 डिब्बों वाली एक मेमू ट्रेन को कानपुर से दुर्घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। ताकि यात्रियों को कानपुर लाकर उन्हें उनके गंतव्य तक भेजने की व्यवस्था की जा सके। रेलवे के अनुसार, इस हादसे की वजह से कानपुर-झांसी मार्ग पर ट्रेन परिचालन बाधित हुआ है। इसे बहाल करने के लिए रेलवे के तकनीकी अधिकारियों की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है।

Related articles

spot_img