Friday, September 20, 2024

Big incident: नदी की तेज धार में बह गए दंपति, पति 1 km दूर बेहोशी की हालत में मिला, जबकि दूसरे दिन 3 किमी दूर मिली पत्नी की लाश

Big incident: लकड़ी बेचने बाजार जा रहे थे पति-पत्नी, रास्ते में पड़ने वाली घाघी सरौता नदी में बह गए दोनों, जान बचाने पति काफी देर तक करता रहा संघर्ष

अंबिकापुर। Big incident: बारिश के सीजन में नदी पार करते समय लोगों की बहने की घटनाएं होने लगी हैं। इन घटनाओं में कई लोगों की मौत भी हो चुकी है।इसी कड़ी में मैनपाट के करमहा गांव निवासी पति-पत्नी शुक्रवार की दोपहर नदी पार करते समय बह (Big incident) गए। पति अपनी जान बचाने तैरता रहा, लेकिन वह भी तेज धार में बहता चला गया। शाम को वह बेहोशी की हालत में घटनास्थल से 1 किलोमीटर दूर मिला, जबकि शनिवार की सुबह 3 किलोमीटर दूर पत्नी की लाश मिली।

सरगुजा जिले के मैनपाट विकासखंड अंतर्गत ग्राम करम्हा निवासी विनई बाई 50 वर्ष अपने पति ढोला राम मझवार के साथ शुक्रवार की दोपहर करीब 12 बजे दरिमा थाना क्षेत्र अंतर्गत नवानगर बाजार जा रही थी।

दोनों लकड़ी ढोए हुए थे। बताया जा रहा है कि लकड़ी बेचकर बाजार से सब्जी खरीदने जा रहे थे। दोनों रास्ते में पड़ने वाली वाले घाघी सरुता नदी को पार कर रहे थे, इसी बीच नदी की तेज धार में वे बह (Big incident) गए।

अचानक हुई इस घटना में पति अपनी जान बचाने तैरने लगा। काफी संघर्ष के बाद भी वह तैर कर बाहर नहीं निकल पाया और उफान के साथ बहता चला गया। इधर पत्नी भी बहते हुए उसकी नजरों से ओझल (Big incident) हो गई थी।

Also Read: Car accident: खड़े ट्रेलर में जा घुसी तेज रफ्तार कार, मां और 2 बेटियों की मौत, 2 घायल, ढाबा से खाना खाकर लौटते समय हादसा

पति बेहोशी की हालत में मिला

पति-पत्नी जब शाम तक घर नहीं लौटे तो परिजनों को उनकी चिंता सताने लगी तो उन्हें खोजने निकल गए। इसी बीच घाघी नदी झरना में ढूंढते हुए परिजन पहुंचे तो ढोला मझवार बेहोशी की हालत में नदी के किनारे पड़ा (Big incident) मिला। होश आने पर जब उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि पत्नी भी नदी में बह गई है।

दूसरे दिन पत्नी की मिली लाश

परिजनों महिला को देर शाम तक ढूंढने का काफी प्रयास किया लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल सका। शनिवार की सुबह फिर वे उसकी तलाशी में जुट गए। इसी बीच घटनास्थल से करीब 3 किलोमीटर दूर नदी में झाड़ियों के बीच महिला की लाश फंसी (Big incident) हुई मिली। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची।

Also Read: Breaking news: 2 बाइक की आमने-सामने जबरदस्त भिड़ंत, 3 युवकों की मौत, अंबिकापुर-प्रतापपुर मार्ग पर हुआ हादसा

पुल-पुलिया नहीं बनने से हो रहे हादसे

हम आपको बता दें कि सरगुजा जिले के ग्रामीण इलाकों में आज भी नदियों पर पुल पुलियों का अभाव है। ऐसे में बारिश के सीजन में ग्रामीणों के लिए काफी खतरा बन जाता है। ग्रामीण एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए नदी पार करते हैं और इसी दौरान वे नदी की तेज धार में बह जाते हैं। ऐसी कई घटनाएं सरगुजा संभाग में पिछले 10 दिनों में हो चुकी हैं।

4 लोगों की हो चुकी है मौत

10 दिन पूर्व कोरिया जिले में एक असिस्टेंट डिप्टी रेंजर की बहने से मौत हो गई थी। वहीं बलरामपुर जिले के रामचंद्रपुर विकासखंड अंतर्गत पांगन नदी में एक महिला की बह कर मौत (Big incident) हो गई थी। वही कुसमी इलाके में एक नव विवाहिता भी दो दिन पूर्व बह गई थी। इसके बाद यह घटना भी सामने आई है।

Related articles

spot_img