Friday, September 20, 2024

Road accident: पिकअप में सवार होकर निकले बलरामपुर के 21 कांवरिए, अचानक नजर का धोखा हुआ और गाड़ी ट्रेलर से टकराई, 3 की मौके पर मौत, 18 घायल

Road accident: कई धामों की यात्रा पर निकले थे कांवरिए, हादसे में 2 महिलाओं की भी मौत, घायलों में 6 की हालत क्रिटिकल, आईसीयू में चल रहा इलाज

बलरामपुरRoad accident: वृंदावन धाम की दर्शन यात्रा पर निकले बलरामपुर, रामानुजगंज के श्रद्धालुओं के साथ शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। जिले के 21 कांवरिए पिकअप में सवार होकर हफ्तेभर पहले निकले थे। दर्शन करने के बाद जब कांवरियों का दल वापस लौट रहा था, तभी उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में पिकअप सामने से आ रहे ट्रेलर से टकरा (Road accident) गई। हादसा इतना भयानक था कि इसमें 2 महिला समेत 3 कांवरियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 18 गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

घायलों का इलाज क्षेत्रीय अस्पताल में जारी है। इसमें से 6 की हालत नाजुक बनी हुई है। सूचना पर मृत श्रद्धालुओं के परिजनों में मातम पसर गया है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस को पिकअप के ड्राइवर ने बताया कि, वह गाड़ी चला रहा था। सुबह का समय था।

आगे की तरफ से उसे ट्रेलर दिखाई दी। उसे लगा कि ट्रेलर तेज रफ्तार में आ रहा है, जबकि नींद की वजह से दृश्य बदल गया, क्योंकि वह ट्रेलर चल नहीं रहा था बल्कि खड़ा था। जब तक ड्राइवर ट्रेलर के बीच खुद का डिस्टेंस बना पाता, तब तक हादसा (Road accident) हो गया।

इस तरह है (Road accident) पूरा घटनाक्रम

बलरामपुर जिले के महिला और पुरुष कांवरियों का दल ८ अगस्त को किराए पर एक पिकअप ट्रक लेकर विभिन्न धामों की यात्रा करने निकला था। दल के सदस्यों बाबा धाम, मथुरा, वृंदावन धाम के दर्शन किए और इसके बाद सभी अयोध्या के लिए निकल पड़े।

यहां दर्शन पूरा होने के बाद सभी वापस जाने के लिए गाड़ी में चढ़ गए। सुबह करीब साढ़े 5 बजे उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिला स्थित कोखराज थाना क्षेत्र के ननमई गांव के पास पहुंचे ही थे कि अचानक सामने से आ रहे ट्रेलर से पिकअप की भिड़ंत हो गई।

हादसे में पिकअप में सवार ग्राम बरदर निवासी फेंकू राम साव, ग्राम सुरा निवासी मुनी प्रजापति व ग्राम पिपराही निवासी शिवकुमारी दुबे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 16 अन्य घायल हो गए।

कृषि मंत्री ने ली मृत, घायलों की सुध

इस हादसे के बाद क्षेत्र में हडक़ंप मच गया। हादसे की सूचना मिलते ही कौशांबी पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस से मिली सूचना के मुताबिक अभी तक 6 कांवरियों की हालत गंभीर बनी हुई है। इन्हें आईसीयू में रखा गया है।

इनके अलावा 10 कांवरियों को भी चोटे आई हैं, जिनका इलाज जारी है। इस मामले की सूचना मिलने के साथ ही कृषि मंत्री रामविचार नेताम के नेतृत्व में भाजपा नेता धीरज सिंहदेव व जनपद उपाध्यक्ष भानूप्रकाश दीक्षित घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। हादसे की सूचना मृतकों के परिजनों को भी दे दी गई है।

Related articles

spot_img