Friday, September 20, 2024

Astrology: किस राशि के लोगों पर होती है शनि देव की विशेष कृपा, जीते हैं लग्जरी जीवन, बनते हैं बेहद धनवान

Desk khabarnavis. वैदिक ज्योतिष के अनुसार शनि सभी ग्रहों में सबसे ज्यादा प्रभावशाली ग्रह होते हैं। शनि ग्रह को सबसे मंद गति से चलने वाला ग्रह माना गया है। ये जातकों को कठोर कार्य कराते हुए शुभ प्रदान करते हैं। शनि किसी एक राशि में करीब ढाई वर्षों तक रहते हैं, फिर इसके बाद अपनी राशि बदलते हैं। शनि अभी अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान हैं। शनि कुंभ और मकर राशि के स्वामी हैं। ये तुला राशि में उच्च के और मेष राशि में नीच के होते हैं। आज हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि शनिदेव की विशेष कृपा चार राशि वालों पर सबसे ज्यादा रहती है। शनिदेव की कृपा इन पर होने से इनका जीवन बहुत ही सुखमय और अच्छे से बीतता है। ये लोग कठोर मेहनत करते हुए बहुत ही ऊंचे मुकाम को प्राप्त करते हैं। आइए जानते हैं कौन सी हैं ये राशियां। 

वृषभ राशि

वृषभ राशि के स्वामी ग्रह दैत्यों के गुरु शुक्रदेव होते हैं और शुक्र और शनिदेव की आपस में मित्रता का भाव रहता है। इस राशि के जातकों पर शनिदेव की विशेष कृपा होती है। शनिदेव इन राशि वाले जातकों को जीवन में हर तरह की सुख-सुविधा और भौतिक सुख प्रदान करते हैं। इस राशि के लोग हमेशा ही लग्जरी जीवन जीना पसंद करते हैं। इनके जीवन में कभी भी धन की कोई कमी नहीं रहती है। जीवन के महत्वपूर्ण पड़ावों पर इनको अच्छी सफलता और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है। 

तुला राशि

तुला राशि शनि देव की उच्च राशि होते हैं यानि इस राशि में शनि देव हमेशा अच्छा फल प्रदान करते हैं। उच्च राशि होने के कारण तुला राशि के लोगों पर शनिदेव हमेशा ही मेहरबान रहते हैं। तुला राशि वाले बहुत ही मेहतनी और कर्मठ स्वभाव के होते हैं जिस कारण से इनके ऊपर शनिदेव की कृपा रहती है। जब भी तुला राशि के जातकों की कुंडली में शनि या शुक्र की दशा आती है तो शुभ फल की ही प्राप्ति होती है। 

मकर राशि

मकर राशि के स्वामी शनिदेव होते हैं इसलिए शनिदेव की विशेष कृपा मकर राशि के जातकों पर होती है। इस राशि के जातकों पर शनिदेव अपनी कृपा बनाए रखते हैं। इस राशि के लोग काफी मेहनती और कर्मठ स्वभाव के होते हैं। इस राशि के लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं। इस राशि के लोग अच्छे मुकाम को हासिल करते हैं। 

कुंभ राशि

कुंभ राशि के स्वामी स्वयं शनिदेव होते हैं। इस राशि के लोगों अपनी मेहनत के बल पर जीवन में अच्छे मुकाम को प्राप्त होते हैं। आपको भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा। इस राशि के जातकों को जीवन में धन और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है। 

Related articles

spot_img