Friday, September 20, 2024

रायपुर के इस कॉलेज में ABVP और NSUI के बीच ताबड़तोड़ मार पीट, इस छोटी सी बात पर मचा बवाल

रायपुर । छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज में मंगलवार को AVBP (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) और NSUI (नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया) के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर बवाल हो गया। दोनों छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को गालियां देते हुए जमकर लात-घूंसे और थप्पड़ मारे। यह पूरा हंगामा देख मौके पर पुलिस पहुंची तो पुलिस के सामने ही दोनों संगठन के छात्र नेता आपस में भिड़ गए। पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उनसे धक्का-मुक्की की गई। इस दौरान पुलिस कर्मियों को भी कार्यकर्ताओं ने पीटा। किसी तरह पुलिस ने मामला शांत कराया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सारा विवाद पोस्टर फाडऩे को लेकर हुआ है। मारपीट का वीडियो भी सामने आया है। छत्तीसगढ़ कॉलेज परिसर में लगे एक छात्र संगठन के पोस्टर को मंगलवार दोपहर किसी ने फाड़कर फेंक दिया गया। इसका वीडियो बनाकर शेयर भी किया गया। वीडियो वायरल होते ही बड़ी संख्या में दोनों छात्र संगठनों के कार्यकर्ता कॉलेज पहुंच गए।

दोनों ओर से AVBP और NSUI कार्यकर्ताओं में पहले तो बहस होती रही। इस दौरान सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर मौजूद थी, लेकिन विवाद बढ़ा और कार्यकर्ताओं में मारपीट शुरू हो गई। बीच-बचाव करने पहुंचे पुलिसकर्मियों पर भी कार्यकर्ताओं ने लात-घूंसे बरसाए। हालांकि दोनों ही छात्र संगठन में से किसी ने भी इसकी शिकायत नहीं की है।

Related articles

spot_img