Friday, September 20, 2024

माता-पिता कई दिनों तक घर नहीं लौटे तो बकरी को साथ लेकर तलाश में निकले 5 साल के भाई-बहन, जंगल के रास्ते 20 किलोमीटर का सफर तय किया

सूरजपुर. सूरजपुर जिले से अजीबोगरीब मामला सामने आ रहा है। जहां 5 साल के दो भाई बहन अपनी बकरी को साथ लेकर माता-पिता को ढूंढने निकल पड़े। बताया जा रहा है कि घर में पांच साल की बेटी और तीन साल के बेटे को छोड़कर माता-पिता कुछ काम के लिए बाहरचले गए बाहर चले गए। माता-पिता बच्चों को जल्दी लौटकर आने का वादा करके गए थे लेकिन कई दिन बीतने के बाद भी वह घर नहीं लौटे।

ऐसे में बच्चे परेशान हो गए और खुद ही माता-पिता की तलाश करने का फैसला किया। बच्चों ने अपने घर में एक छोटी सी बकरी पाली हुई है जिससे वह संग लेकर अपने माता-पिता की तलाश में निकल पड़े। माता-पिता रास्ते में मिल जाएंगे ऐसी उम्मीद लेकर बच्चे जंगल के रास्ते आगे बढ़ते रहे। दिनभर चलने के बाद शाम को मोरगा पहुंचे। दिन ढल रहा था। अंधेरा होने वाला था कि बच्चे मोरगा बस्ती के पास एक स्थान पर अपनी बकरी लेकर खड़े हो गए।

बच्चों को देखकर ग्रामीणों की नजर पड़ी और उन्होंने बच्चों की जानकारी लिया। अपना निवास सुरजपुर जिले के एक गांव का नाम बताया, जो मुख्यालय से 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह बकरी को साथ लेकर माता-पिता को ढूंढने निकले थे। दिनभर पैदल चले। इस बीच कोरबा और सुरजपुर जिले की सीमा निर्धारित करने वाली बरसाती नाला मनारती को पार किया। दिनभर चलने के बाद बच्चे थक गए थे।

उनको देखकर ग्रामीणों को दया आई। एक ग्रामीण ने बच्चों को अपने घर शुक्रवार की रात रख लिया। शनिवार सुबह पुलिस को मामले की जानकारी दी। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस बच्चो को लेकर उनके सुरजपुर स्थित घर पहुंची। माता-पिता नहीं मिले। तब पुलिस ने दोनों बच्चों को उनके चाचा के पास सौंप दिया। शाम को पुलिस टीम मोरगा लौट आई।

Related articles

spot_img