Friday, September 20, 2024

तार टूटा, चौथी मंजिल से अचानक नीचे गिरी लिफ्ट, दो लोग घायल

भिलाई . वैशाली नगर थाना अंतर्गत जीरो रोड स्थित शकुंतला दहाटे अपार्टमेंट में लगी लिफ्ट चौथे माले से अचानक नीचे गिर गई। इस हादसे में लिफ्ट पर सवार महिला समेत चार लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। चारों घायलों को श्रीशंकराचार्य मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों के मुताबिक दो लोगों के पैर फैक्चर हो गया। प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया। घटना के संबंध में थाना में अभी शिकायत नहीं हुई है।

जानकारी के मुताबिक कृपाल नगर शकुंतला दहाटे अपार्टमेंट में शुक्रवार की शाम 4 बजे की घटना है। पुलिस ने बताया कि मामले में शिकायत नहीं मिली है। लेकिन सूचना है कि अपार्टमेंट की लिफ्ट चौथे माले से धड़ाम से नीचे गिर गई। उस वक्त लिफ्ट में गंगाराम अहिरवार, पत्नी झल्की अहिवार, बेटा नितेश अहिवार, रिश्तेदार दुलारी भंडेकर समेत दो बच्चे भी सवार थे। बच्चे तो बाल-बाल बच गए, लेकिन दो लोगों का पैर फैक्चर हो गया। बाकि की स्थित गंभीर है।

अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों ने बताया कि लिफ्ट में खराबी थी। बिल्डर द्वारा वर्षों से लिफ्ट की मरम्मत नहीं कराई गई। नीचे लगे स्प्रिंग से टकराने के बाद लिफ्ट उछली और धड़ाम से गिरी। लिफ्ट में सवार लोग चिल्ला भी नहीं पाए। जब नीचे गिरी और उछल पड़ी । तब हादसे का अहसास हुआ। इस हादसे में चार झलकी अहिरवार, नितेश अहिरवार के दोनों पैर फ्रैक्चर हो गए और कमर में भी चोट आई। वहीं गंगाराम अहिरवार के कमर में चोट लगी हैं। यह अपार्टमेंट शकुंतला दहाटे की जमीन पर बनी और इस्पात नगर निवासी वकील खान व एक अन्य व्यक्ति इसमें पार्टनर है। घटना के बाद कॉलोनी के लोगों में काफी आक्रोश है।

Related articles

spot_img