Friday, September 20, 2024

बारिश का कहरः वायनाड में भूस्खलन से 54 लोगों की जान गई, सैकड़ों लोग मलबे में फंसे

लगातार पानी गिरने से लोग हलाकान, चारों ओर नुकसान का मंजर नजर आ रहा, बचाव में प्रशासन के साथ लोग जुटे हुए हैं

वायनाड। देश के कई राज्यों में लगातार बारिश जारी है। इसका भयंकर नजारा केरल के वायनाड में देखने को मिला है। भारी बारिश के दौरान भूस्खलन हुआ है। वायनाड जिले में भूस्खलन की हुई कई घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है। इसके अलावा सैकड़ों लोगों के फंसे होने की आशंका है।

बताया गया कि ये भूस्खलन वायनाड के मेपड्डी के पहाड़ी इलाकों में हुआ है। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी है कि मृतक के परिवार को केंद्र सरकार की ओर से दो लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

पहाड़ी इलाकों में हुई घटना
अधिकारियों के मुताबिक सुबह तड़के मेप्पडी के पास पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन के कारण मलप्पुरम के नीलांबुर इलाके से बहने वाली चालियार नदी में बाढ़ आ गई। परिणामस्वरूप, वायनाड में मेप्पडी पंचायत के अंतर्गत मुंडाक्कई और चुरालमाला गांवों में कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ है। इस हादसे में अब तक 54 लोगों की मौत हो चुकी है।

भारतीय वायुसेना का दो हेलीकॉप्टर सेवा में
चुरलमाला में एक बच्चे समेत चार लोगों की मौत हो गई है। थोंडरनाड गांव में एक नेपाली परिवार के एक साल के बेटे की मौत हो गई है। घटना के बाद भारतीय वायुसेना के दो हेलीकॉप्टर कोयंबटूर के सुलूर से वायनाड के लिए रवाना हो गए हैं। इसके अलावा भारतीय सेना के रक्षा सुरक्षा बलों की दो बटालियन कन्नूर से वायनाड पहुंची।

Related articles

spot_img