Friday, September 20, 2024

मोची बने राहुल गांधी, जूतों और चप्पलों को टांके लगा कर सिया, पॉलिश करता देख ठिठक गए लोग, आखिर ऐसी क्या मजबूरी?

नई दिल्ली/सुल्तानपुर. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी बीते शुक्रवार को सुल्तानपुर न्यायालय में पेशी से वापस होते समय एक मोची की दुकान पर रुके। दुकान पर उन्होंने अपने चर्चित अंदाज में जूते और चप्पलों में टांके लगाए और उसका कुशलक्षेम पूछा। इस दौरान  राहुल ने मोची का हाल चाल और धंधे के बारे में मालूमात ली। अपनी दुकान पर नेता प्रतिपक्ष को देख मोची ने भी कोल्ड ड्रिंक पिलाकर नेता विपक्ष का स्वागत किया।

अचानक रुक गया काफिला

दरअसल, राहुल सुल्तानपुर में मानहानि के एक मामले में अपना बयान दर्ज करवाने पहुंचे हुए थे। कोर्ट की कार्यवाही पूरी करने के बाद राहुल पुन: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के रास्ते लखनऊ के लिए रवाना हुए थे। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से पहले अयोध्या प्रयागराज हाइवे पर कूरेभार थानाक्षेत्र के विधायक नगर चौराहे के पास अचानक से उनका काफिला रुका और वे गाड़ी से उतरकर रामचेत मोची की गुमटी वाली दुकान पर पहुंच गए। गुमटी पर मोची रामचेत के बगल बैठकर हालचाल लिया। उसके रोजगार और घर परिवार की बात की।

मोची के साथ राहुल गांधी

राहुल गांधी ने मोची से पूछा कि गरीबों को सबसे ज्यादा किन चीजों की आवश्यकता है। इसके साथ ही उन्होंने जूते और चप्पलों की मरम्मत कैसे की जाती है, ये भी रामचेत से जाना और खुद सिलाई की। अपने बीच राहुल गांधी को देखकर राम चेत भाव विभोर हो गया। पहले तो वह विश्वास ही नहीं कर पा रहा था कि राहुल गांधी उसकी गुमटी पर बैठकर उसकी तरह चप्पल सिल रहे हैं। इसके बाद स्वागत में रामचेत ने राहुल गांधी के लिए कोल्ड ड्रिंक मंगाई और दोनों लोगों ने कोल्ड ड्रिंक भी पी।

Related articles

spot_img