Friday, September 20, 2024

अब ऐयरोप्लेन में भी चला सकेंगे इंटरनेट, वॉट्सऐप, यूट्यूब और वीडियो कॉल भी लगेगा, इस भारतीय एयरलाइंस ने की पेशकश

लाइफ स्टाइल डेस्क . अभी तक आपको एयरोप्लेन के भीतर मोबाइल को स्वीच ऑफ या एयरोप्लेन मोड में रखने को कहा जाता था। इससे आप इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर पाते थे, लेकिन अब आप प्लेन के अंदर भी इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसको लेकर टाटा ग्रुप की विस्तारा एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में ग्राहकों को फ्री वाई-फाई सुविधा देने वाली पहली भारतीय एयरलाइन बन गई है। शनिवार को एयरलाइन की ओर से यह जानकारी दी गई है। जिसमें कहा गया है कि एयरलाइन की प्लेन में 20 मिनट की फ्री वाई-फाई की सुविधा दी जाएगी। एयरलाइन ने आगे कहा कि 20 मिनट के वाई-फाई की सुविधा कंप्लीमेंट्री होगी। इसकी मदद से यात्री आसानी से अपने प्रियजनों के साथ यात्रा के दौरान जुड़े रह सकते हैं। वहीं, ज्यादा समय तक वाई-फाई उपयोग करने के लिए आपको इंटरनेट का एयरोप्लेन प्लान खरीदना होगा। फिलहाल यह सुविधा बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर और ए यरबस ए321 नियो एयरक्राफ्ट पर उपलब्ध होगी। इसमें ग्राहक ईमेल पर आए ओटीपी की मदद से इनफ्लाइट वाई-फाई का उपयोग कर सकेंगे।

एयरोप्लेन में फ्री वाई-फाई को लेकर विस्तारा के चीफ कमर्शियल ऑफिसर दीपक राजावत ने कहा कि ग्राहक हमारे इस प्रयास को पसंद करेंगे। इससे उनकी यात्रा पहले के मुकाबले अधिक सुविधाजनक होगी। बिजनेस क्लास और विस्तारा प्लेटिनम क्लब के सदस्यों को 50 एमबी कंप्लीमेंट्री वाई-फाई दिया जाएगा। एयरलाइन ने कहा कि गैर-सदस्यों को अनलिमिटेड डेटा के साथ वॉट्सऐप जैसे मैसेजिंग ऐप उपयोग करने के लिए 372.74 रुपये के साथ जीएसटी का भुगतान करना होगा।

उड़ान के दौरान इंटरनेट सर्फिंग, सोशल मीडिया और वेब के उपयोग के लिए 1,577.54 के साथ जीएसटी चुकाना होगा। वहीं, अनलिमिटेड डेटा के साथ सभी स्ट्रीमिंग का उपयोग करने के लिए 2,707.04 रुपए समेत जीएसटी का भुगतान करना होगा। विस्तारा ने आगे कहा कि एयरलाइन में फ्लाइट के दौरान 700 घंटों का इन-फ्लाइट इंटरटेनमेंट पैकेज ऑफर किया जाता है। इसमें मूवी, टीवी शो और ऑडियो टाइटल्स शामिल हैं।

Related articles

spot_img