Friday, September 20, 2024

Snake bite: साथ सो रहीं 2 सगी युवा बहनों को करैत सांप ने डसा, नींद खुली तो शरीर पर मिले ये निशान, फिर दोनों की हो गई मौत

Snake bite: शरीर में कुछ काटने का अहसास होते ही दोनों की खुल गई नींद, देखा तो पास में लेटा हुआ था सांप, अस्पताल पहुंचने से पहले दोनों ने तोड़ा दम

जांजगीर। Snake bite: 23 जुलाई की रात 2 सगी बहनें साथ में जमीन पर सो रही थीं। इसी दौरान दोनों को करैत सांप ने डस लिया। जब दोनों की नींद खुली तो शरीर पर सांपके डसने के निशान थे। उनकी हालत खराब होते देख परिजन रात में ही दोनों को अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां छोटी बहन को डॉक्टरों जांच पश्चात मृत घोषित कर दिया। जबकि बड़ी बहन ने बिलासपुर ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। दोनों की मौत से परिवार जनों में मातम पसर गया है।

जांजगीर-चांपा जिले के पामगढ़ इलाके के ग्राम भैंसों के आश्रित गांव डुमरपाली निवासी अनन्या जांगड़े 16 वर्ष और दीप्ति जांगड़े 19 वर्ष सगी बहनें थीं। दोनों मंगलवार रात 8 बजे खाना खाने के बाद घर में जमीन पर सो गई थी।

किसी चीज के काटने का अहसास होने पर रात करीब 11 बजे दोनों की नींद खुल गई। इसी बीच दोनों को उल्टी होने लगी। यह देख घरवालों ने जांच की तो शरीर पर सांप के डसने (Snake bite) निशान मिले।

फिर घर में खोजबीन की तो करैत सांप लेटा हुआ था। इसके बाद उन्हें यह समझते देर नहीं लगी कि उन्हें सांप ने डस लिया है।

अस्पताल ले जाते रास्ते में तोड़ा दम

सांप डसने की बात पुख्ता होते ही घरवालों में हड़कंप मच गया। फिर आनन-फानन में रात में दोनों को पामगढ़ सीएचसी अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां जांच पश्चात डाक्टर ने छोटी अनन्या जांगड़े को मृत घोषित किया।

बड़ी बहन दीप्ति जांगड़े की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे बिलासपुर रेफर कर दिया। परिजन उसे बिलासपुर ले ही जा रहे थे कि रास्ते में उसकी भी मौत हो गई। परिजनों द्वारा दोनों के शवों को घर लाया गया। फिर गमगीन माहौल में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

Related articles

spot_img