Friday, September 20, 2024

सूखे कुएं में लगा टुल्लू पंप निकालने के लिए नीचे उतरे युवकों को लगा करंट, दो की गई जान

जांच में पता चला कि टुल्लू पम्प का स्विच बंद था, लेकिन अर्थिंग तार में करंट सप्लाई हो जाने के कारण यह दुखद घटना घटी

कुरूद। धमतरी जिले में कुरूद थानांतर्गत ग्राम परखंदा के एक कुएं में लगे टुल्लू पंम्प को निकालने नीचे उतरे दो युवकों की करंट की चपेट में आने से मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद पूरे गांव में सनसनी फैल गई। दरअसल, गांव के एक बाड़ी में सुखा कुआं है। उसमें टुल्लू पंप लगा हुआ था। अब जब कुआं सूख गया तो टुल्लू पम्प को निकालने 33 साल के लोकेश पटेल पिता नरेश पटेल रस्सी के सहारे से नीचे उतरा और मोटर को निकालने लगा।

इसी दौरान मोटर में करंट फैल गया, जिससे युवक अपने आप को छुड़ाने के लिए चीखने-चिल्लाने और छटपटाने लगा। तभी पास में मौजूद दीनदयाल दीवान पिता प्रसाद दीवान (32 साल) ग्राम गाडाडीह ने उसको छटपटाते देख कुएं में उतरकर उसे छुड़ाने की कोशिश की, किंतु वह भी करंट की चपेट में आ गया। मौके पर ही दोनों की दर्दनाक मौत हो गई।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना सुबह पांच बजे की है। मृतक नरेश ग्राम सुंदरकेरा नयापारा का निवासी है जो अपने ससुराल घासीराम पटेल के घर में रह रहा था। बताया जा रहा है कि टुल्लू पम्प का स्विच बंद था, लेकिन अर्थिंग तार में करंट सप्लाई हो जाने के कारण यह दुखद घटना घटी। कुरूद पुलिस दोनों के शवों का पोस्टमार्टम कराकर आगे की कार्यवाही कर रही है।

Related articles

spot_img