Friday, September 20, 2024

स्लीपर बस की टैंकर से टक्कर, दो महिलाओं सहित 18 की मौत, पीएम व राष्ट्रपति ने जताया दुख, मुआवजे का ऐलान

स्लीपर बस आगे चल रहे दूध के टैंकर में पीछे से टकरा गई, हादसे में एक बच्‍चा भी हताहत हुआ है

उन्नाव। उत्तर प्रदेश में बड़ी दुर्घटना हो गई है। जहां बस और टैंकर की टक्कर में दो महिलाओं के साथ 18 लोगों की जान चली गई है। इस दुर्घटना पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दुख जताया है। वहीं पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है। उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बुधवार तड़के यह भीषण घटना घटी है।

बेहटा मुजावर क्षेत्र के गढ़ा गांव के पास स्लीपर बस आगे चल रहे दूध के टैंकर में पीछे से टकरा गई। हादसे में एक बच्‍चा समेत 18 लोगों की मौत हो गई, जबक‍ि 19 लोग घायल हो गए। इस हादसे पर राष्‍ट्रपत‍ि द्रौपदी मुर्मु और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने हादसे में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

बिहार से दिल्ली जा रही थी बस
सीओ अरविंद सिंह ने बताया कि बस बिहार से दिल्ली जा रही थी, जिसमें अधिकतर मजदूर सवार थे। बस में करीब 50 लोग सवार थे, चालक को झपकी लगने से हादसे की संभावना है। दिवंगत लोगों व घायलों के नाम पते की जानकारी कराई जा रही है, सभी को बांगरमऊ सीएचसी में भर्ती कराया गया है। एसडीएम नम्रता सिंह ने पहले घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की फिर सीएचसी में घायलों से जानकारी ली। डॉक्टरों को इलाज के निर्देश दिए।

दो मृतकों की शिनाख्ती
27 वर्षीय दीपक कुमार पुत्र लाखन लाल, निवासी ब्लॉक रोड नगर पंचायत शिवहर, बिहार, 28 वर्षीय शिवदयाल पंडित पुत्र कमेश्वर, निवासी लालगढ़ छावनी मकसूदपुर करारिया शिवहर, बिहार

सीएम योगी ने ल‍िया संज्ञान
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सड़क दुर्घटना का संज्ञान लिया और मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए थे।

सभी अस्‍पतालों को रखा अलर्ट
यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, “आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क दुर्घटना हुई है, 18 लोगों के हताहत और 19 लोगों के घायल हुए हैं। घायलों को उच्च स्तरीय अस्पतालों में ले जाया गया है। उन्नाव, कानपुर के सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया था।” उन्‍होंने बताया क‍ि ज्यादातर घायल बिहार के हैं, हम बिहार सरकार के साथ संपर्क में हैं। घटना के कारणों की जांच के बाद पता चलेगा, फिलहाल घायलों का इलाज हमारी प्राथमिकता है।

इन नंबरों पर ली जा सकती है जानकारी

  1. 0515-2970766, 2. 0515-2970767, 3. टोल फ्री नंबर- 1077, 4. 9651432703, 5. 9454417447, 6. 8081211289

Related articles

spot_img