Friday, September 20, 2024

चार साल बाद न्यायः IAS राजेश टोप्पो को मिला प्रमोशन, ड्यू डेट से प्रमोशन ऑर्डर हुआ जारी

जल संसाधन विभाग के विशेष सचिव ( स्वतंत्र प्रभार) राजेश सुकुमार टोप्पो को विष्णुदेव साय सरकार ने भूतलक्षी प्रभाव ( 1 जनवरी 2021) से सचिव प्रमोट कर दिया है।

रायपुर। आखिर इस अधिकारी को न्याय मिल ही गया। चार साल से अनदेखी का शिकार हुए आईएएस राजेश टोप्पो को प्रमोशन मिल गया है। पिछली सरकार में पूरे पांच साल तक हाशिये पर रहे राजेश टोप्पो के दिन नयी सरकार आने के बाद फिर गए हैं। छत्तीसगढ़ कैडर में 2005 बैच के आईएएस राजेश सुकुमार टोप्पो का प्रमोशन सालों से बचा हुआ था, लेकिन अब सरकार ने पिछली तारीख से प्रमोशन आदेश जारी कर दिया है।

जीएडी के आदेश के अनुसार एक जनवरी 2021 की तारीख़ से IAS टोप्पो को प्रमोशन दिया गया है। जल संसाधन विभाग के विशेष सचिव ( स्वतंत्र प्रभार) राजेश सुकुमार टोप्पो को विष्णुदेव साय सरकार ने भूतलक्षी प्रभाव ( 1 जनवरी 2021) से सचिव प्रमोट कर दिया है। भूपेश सरकार में राजेश टोप्पो प्रमोशन और पोस्टिंग दोनों मामले में दरकिनार कर दिए गये थे। उन्हें नियमानुसार 1 जनवरी 2021 से प्रमोशन मिलना था।

छानबीन समिति ने प्रमोशन योग्य माना था
बता दें कि पिछली सरकार ने राजेश सुकुमार टोप्पो को पदोन्नति नहीं दी, जबकि छानबीन समिति ने 16 फ़रवरी 2021 की बैठक में उन्हें अधिसमय वेतनमान, पदोन्नति के योग्य पाया था। 2005 बैच के आईएएस टोप्पो को साय सरकार ने उसी 1 जनवरी 2021 की तारीख़ से अधिसमय वेतनमान में पदोन्नति दी है।

Related articles

spot_img