Friday, September 20, 2024

नक्सलियों को लगा बड़ा झटका! टॉप लीडर सुदर्शन की मौत, 50 लाख का घोषित था इनाम

0 नक्सलियों की ओर से जारी 32 पेज की प्रेस विज्ञप्ति से हुई मौत की पुष्टि, नक्सलियों की सेंट्रल कमिटी का मेंबर और पोलित ब्यूरो का था सदस्य

बस्तर। छत्तीसगढ़ में इन दिनों सुरक्षा बलों और नक्सलियों की मुठभेड़ लगातार जारी है। इसमें नक्सलियों को काफी नुकसान हो रहा है। पिछले 5 महीने में ही करीब 150 नक्सली मारे जा चुके हैं। इस बीच नक्सलियों को एक और बड़ा झटका लगा है। नक्सलियों के सेंट्रल कमेटी मेंबर और पोलित ब्यूरो के सदस्य कटकम सुदर्शन उर्फ आनंद की बीमारी से मौत हो गई। उसपर 50 लाख रुपए का इनाम घोषित था।

नक्सलियों की ओर से जारी 32 पेज की प्रेस विज्ञप्ति में 31 मई को कटकम सुदर्शन उर्फ आनंद की मौत की पुष्टि की गई है। इसमें उन्होंने सुदर्शन की जीवनी का जिक्र किया है। अंत में उसे आखिरी संदेश को भी लिखा गया है। बस्तर में आए दिन एनकाउंटर का सामना कर रहे नक्सलियों को उनके टॉप लीडर की बीमारी से हो रही मौतों से भी बड़ा झटका लग रहा है।

4 टॉप लीडर्स की हो चुकी है मौत

एनकाउंटर में मारे जाने के अलावा पिछले 4 साल में नक्सलियों के 4 टॉप लीडर्स की मौत बीमारी से भी हो चुकी है। कोरोना काल में Corona से नक्सली लीडर हरिभूषण और उसकी पत्नी शारदा की मौत हो गई थी।

वहीं नक्सल लीडर कट्टी मोहन राव और उसकी पत्नी भरतक्का की मौत भी कोरोना से ही हुई थी। इसके अलावा बस्तर के दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के सेक्रेटरी रमन्ना की मौत बीमारी से हुई थी। इसके बाद सुदर्शन उर्फ आनंद की मौत हुई है।

Related articles

spot_img