Friday, September 20, 2024

दुनिया मानती है इनके अभिनय का लोहा.. इस बार कमल हसन को देख दर्शकों के खड़े हो जाएंगे रोंगटे

0 नाग अश्विन के निर्देशित फिल्म में वे कल्कि 2898 एडी में खलनायक की भूमिका में नजर आयेंगे

मुंबई। कमल हसन.. फिल्मी दुनिया का ऐसा नाम है जिनकी अपनी एक अलग पहचान है। उनकी अभिनय कला की कोई शानी नहीं है। सात समुंद पार भी उनके करोड़ों प्रशंसक हैं। उनकी कोई भी फिल्म आए प्रशंसक फिल्म देखने टूट पड़ते हैं। हिंदी फिल्मों में शानदार छाप छोड़ चुके दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार कमल हसन की नई फिल्म का प्रशंसकों को बेसब्री से इंतजार है।

नई फिल्म में जिस अभिनय को वे करने जा रहे इस बार वे अलग भूमिका में होंगे। फिल्म कल्कि 2898 एडी में खलनायक की भूमिका में दिखेंगे। हंसी के फव्वारे छोड़ने वाले, कभी जीवन के थपेड़ों से संघर्ष, कभी बदमाशों को सबक सिखाते.. तो कभी भावुक कर देने वाले पल का ऐसा अभिनय कि कोई कह नहीं सकता कि यही कमल हसन है जो एक मां की भी बखूबी रोल अदा कर सकता है।

इस बार के रोल की समीक्षा आगे होगी, पर भारतीय सिनेमा के इतिहास को देखें तो इसमें, खलनायकों ने अक्सर अपने साथ के कलाकारों को जबरदस्त दिल छू जाने वाले संवादों, मक्कारी भरी मुस्कुराहट और स्क्रीन पर हावी होने वाली उपस्थिति के साथ पीछे छोड़ दिया है। फिल्मी दुनिया में देखें तो खलनायकों के बगैर कोई भी फिल्म अधूरी है।

तीन दशक पहले की फिल्मों को देखते हैं, इनमें.. ‘शान’ में गंजे, दुष्ट शाकाल के रूप में कुलभूषण खरबंदा, ‘संघर्ष’ में एक खतरनाक धार्मिक कट्टरपंथी लज्जा शंकर पांडे के रूप में आशुतोष राणा, ‘ओमकारा’ में षड्यंत्रकारी बदमाश लंगड़ा त्यागी के रूप में सैफ अली खान और ‘अग्निपथ’ में क्रूर कांचा चीना के रूप में संजय दत्त ने जबरदस्त छाप छोड़ी है। एक अभिनय सबसे अलग रहा जो प्रतिष्ठित रहा है, वह “मिस्टर इंडिया” का मोगैम्बो है जिसे अमरीश पुरी ने निभाकर अलग पहचान बनाई।

ये हैं फिल्म के निर्देशक, कलाकार

इस फिल्म को नाग अश्विन ने निर्देशित किया है। सायंस फिक्शन महाकाव्य फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ में मंजे हुए कलाकारों में अमिताभ बच्चन, कमल हासन, प्रभास, दीपिका पादुकोण और दिशा पटानी शामिल हैं। वैजयंती मूवीज द्वारा निर्मित ‘कल्कि 2898 एडी’ हिंदी के साथ-साथ तमिल, तेलुगु, मलयाली, कन्नड़ और अंग्रेजी भाषा में 27 जून को रिलीज होगी।

प्रतिष्ठित होने आ रहा एक और किरदार

एक और होनहार किरदार जो प्रतिष्ठित बनने के लिए तैयार है, वह है गिरगिट जैसा दिखने वाला ‘यास्किन’, जिसे भारत की सबसे महत्वाकांक्षी फिल्म कल्कि 2898 एडी में जीवंत किंवदंती कमल हासन ने निभाया है। इस फिल्म में कमल हासन खलनायक की भूमिका यास्किन के किरदार में नजर आयेंगे, जिसने पहले ही चर्चा बटोरी है। उनका अलग अभिनय शारीरिक और मानसिक रूप से बदल जाने की अपनी क्षमता के लिए जाने जाने वाले कमल हासन एक वृद्ध, बनावटी रंग और मुंडा सिर के साथ एक खतरनाक अवतार में दिखाई देते हैं।

हो जाएंगे दर्शकों के रोंगटे खड़े

नई फिल्म में उनके लुक ने दर्शकों के रोंगटे खड़े कर दिए हैं। उन्हें एक खतरनाक इरादे वाले दुनिया को नष्ट करने के उद्देश्य से चरित्र को भयानक प्रतिष्ठित खलनायक के रूप में पेश किया जा रहा है। जहां मोगैम्बो दुनिया पर राज करना चाहता था, वहीं कमल हासन का चरित्र मानवता के लिए खतरा बन गया है।

Related articles

Deepika Padukone हुईं अस्पताल में भर्ती, जल्द आ सकती है खुशखबरी

Deepika Padukone के प्रशंसक उनकी प्रेग्नेंसी से जुड़े पल-पल...
spot_img