Friday, September 20, 2024

बलौदा बाजार हिंसा: भीम आर्मी तथा भीम रेजीमेंट के 2 बड़े पदाधिकारी समेत 8 और आरोपी गिरफ्तार, विशाखापट्टनम भागने की थी तैयारी

0 अमर गुफा स्थित जैतखाम को अज्ञात लोगों द्वारा काटे जाने के बाद सतनामी समाज के लोगों में था आक्रोश, 10 जून को बलौदा बाजार कलेक्टोरेट में तोड़फोड़ कर किया था आग के हवाले, हिंसा की रची गई थी साजिश

रायपुर। बलौदा बाजार हिंसा के मामले में पुलिस ने 8 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी भीम आर्मी और भीम रेजीमेंट के पदाधिकारी व कार्यकर्ता हैं। इनमें भीम आर्मी का रायपुर संभागाध्यक्ष जीवराखन बांधे भी शामिल है। पुलिस ने उसे जगदलपुर से गिरफ्तार कर लिया है। वह विशाखापट्टनम भागने की तैयारी में था। इसी बीच पुलिस ने उसे उसके साथियों के साथियों के साथ दबोच लिया।

गौरतलब है कि बलौदा बाजार हिंसा में भीम आर्मी व भीम रेजीमेंट के अलावा भीम क्रांतिवीर संगठन की भूमिका भी संदिग्ध बताई जा रही है। पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि हमले की पूरी साजिश रची गई थी।

इसी के तहत 10 जून को कलेक्ट्रेट पर पथराव और उसे आग के हवाले किया गया था। हमले के लिए सोशल मीडिया पर सतनामी समाज के लोगों को उकसाया जा रहा था। इस मामले में पुलिस 132 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

भीम रेजीमेंट का प्रदेश उपाध्यक्ष भी गिरफ्तार

पुलिस ने भीम रेजीमेंट के प्रदेश उपाध्यक्ष उमेश सोनवानी को भी रायपुर के महादेव घाट से छापेमारी कर पकड़ा है। बलौदा बाजार की हिंसा में उसकी भी भूमिका थी। गिरफ्तार 132 आरोपियों में भीम आर्मी, भीम रेजीमेंट, भीम क्रांतिवीर सहित अन्य संगठनों से हैं।

Related articles

spot_img